liveindia.news

Holi पर सालों बाद बन रहे हैं शुभ संयोग, इन राशियों की चमकेगी किस्मत

धर्म डेस्क : हिन्दू धर्म में अहम माने जाने वाले प्रमुख त्योहारों में से एक होली भी है. रंगों के इस त्यौहार को लेकर लोग काफी पहले से ही अपनी त्यारियां शुरू कर देते हैं. इस बार होली के दिन कई सालों बाद एक बेहद अद्भुत संयोग बनने जा रहा है. कुछ ज्योतिशाचर्यों ने अनुमान लगाया है कि, इस बार कि होली कई राशियों की किस्मत बदलेगी. 

आपको बता दें कि, इस बार 28 मार्च को होलिका दहन किया जाएगा, तो वहीं 29 को रंगों से होली खेली जाएगी. कहा जा रहा है कि, इस साल होली के दिन ध्रुव योग बनने जा रहा है. धुर्व योग के बनने से कई राशियों में बड़ा परिवर्तन होगा, जिससे कुछ राशियों के जातकों पर अच्छे प्रभाव पड़ेंगे, तो वहीं कुछ को नुक्सान भी झेलना पड़ सकता है. 

मेष- मेष राशि वाले जातकों के लिए होली समान्य से थोड़ी बेहतर आएगी. इस राशि के लोगों को कार्य क्षेत्र में श्रम का लाभ मिलेगा.  इसके साथ ही इस राशि के जातकों के सरकारी नौकरी लगने के भी योग बन रहे हैं. 

वृषभ - इस राशि वाले लोगों को लिए होली समान्य रहेगी. अभी आप जिस पद पर है उससे ऊपर का पद आपको मिल सकता है. साथ ही समाज में आपकी प्रतिष्ठा  बढ़ने के भी योग बन रहे हैं. 

मिथुन- इस राशि के जातकों को शत्रु से निजात मिलेगी.  साहस में वृद्धि होगी. थोड़ा सा परिश्रम करना पड़ सकता है, पर जल्द ही इसके लाभ भी मिलेंगे.  भाई-बहनों के लिए थोड़ा परिश्रम करना होगा.


कर्क- परिवार में किसी से वाद-विवाद हो सकता है. धन की बचत संभव है. नौकरी में प्रमोशन के भी योग बन रहे हैं.  करियर के सितारे बुलंद रहेंगे.

सिंह- यह राशि आपके लिए काफी शुभ रहेगी. व्यक्तित्व में निखार आएगा स्वास्थ्य की दृष्टि से समय उत्तम व्यतीत होगा. सफलता के परचम लहराएंगे.

कन्या- कन्या राशि के लिए होली बहुत शुभ साबित होने वाली है. दुश्मनों पर भारी पड़ेंगे. किसी भी अगर फैसले के आने का इंतज़ार कर रहे हैं तो यह आपके पक्ष में ही आएगा. 

तुला- समाज में आपकी प्रतिष्ठा बढ़ेगी. संतान के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. मनचाही प्रगति के योग बन रहे हैं. साथ ही अगर आप कुंवारे हैं तो जल्द ही आपकी शादी भी हो सकती है.

वृश्चिक- आप अपने निजी जीवन में पर्याप्त समय न निकाल पाएंगे इसलिए पारिवारिक शिकायत रह सकती है. नौकरी में वांछित पदोन्नति के योग हैं.

धनु- मन प्रसन्न रहेगा. भाग्य उदय के योग भी बन रहे हैं. लम्बे समय से रुका हुआ कार्य होली के बाद से पूरा होना शुरू हो जाएगा.  पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना होगा. सौभाग्यशाली समय है.

मकर- अपने क्रोध पर आपको नियंत्रण रखने की ज़रुरत है. अनुकूल वातावरण बनाए रखें. किसी भी प्रकार के विवाद से बचें. 

कुंभ- जीवनसाथी से किसी भी प्रकार विवाद की स्थिति टालें. स्वास्थ के प्रति लापरवाही आपकी परेशानियां बढ़ा सकती है.  अचानक लाभ प्राप्ति के योग हैं. भाग्य चमकेगा.

मीन- मीन राशि वाले जातकों के लिए होली सफलता लेकर आएगी. अधिक परिश्रम से आपको परिणाम भी उत्तम मिलेंगे. यात्रा के योग बन सकते हैं.


Leave Comments