liveindia.news

Mahashivratri पर करें यह अचूक उपाय, हर समस्या होगी दूर

धर्म डेस्क : महादेव भोलेनाथ का सबसे बड़ा त्यौहार माने जाने वाला पर्व महाशिवरात्रि इस बार 11 मार्च को पड़ रहा है. महशिवरात्रि का यह पर्व इस बार फाल्गुन मास की कृष्ण पक्ष की त्रयोदशी की तिथि को मनाया जाएगा.कहा जाता है कि, महाशिवरात्रि के दिन भोलेनाथ अपने भक्तों की हर इच्छा को पूर्ण करते हैं. 

महाशिवरात्रि को लेकर मान्यताएं हैं कि, इस दिन व्रत रखने वाले जनों पर भगवान भोलेनाथ की असीम कृपा बनी रहती है. इस बार महाशिवरात्रि पर एक अद्भुत संयोग बन रहा है. इस संयोग में भगवान् भोलेनाथ को प्रसन करने के लिए आप कुछ उपाय भी कर सकते हैं. आइये आपको बताते हैं महशिवरात्रि पर मन इच्छा फल प्राप्ति के कुछ अचूक उपाय. 

महा शिवरात्रि के दिन भगवान भोलेनाथ अपने भक्तो की सभी इच्छाएं पूरी करते हैं. जिन लोगों के जीवन में किसी भी प्रकार की बाधाएं बनी हुई हैं. उन्हें इस दिन विधि पूर्वक व्रत के नियमों का पालन करते हुए पूजा करनी चाहिए. महाशिवरात्रि पर प्रात: काल अभिषेक करने से लाभ मिलता है. 

इसके साथ ही महाशिवरात्रि के दिन भगवान शिव की प्रिय चीजों का अर्पण और भोग लगाना चाहिए. जिन लोगों की कुंडली में शनि, राहु और केतु से निर्मित कोई भी अशुभ योग बना हुआ है, दूर होता है. माना जाता है कि, इस दिन अगर कुंवारी कन्याएं भगवान शिव को प्रसन्न क्र लेती हैं तो, उन्हें भगवान शिव के समान वर प्राप्त होता है. 


Leave Comments