liveindia.news

देवी दुर्गा के मंदिर में आज भी रात को आती है सफेद साड़ी में महिला

भारत के कई हिस्सों में अनेकों मंदिर है जिनके राज जान पाना मुश्किल ही नहीं नामुमकिन है. ऐसा ही एक रहस्य से भरा देवी दुर्गा मां का मंदिर मध्यप्रदेश के देवास जिले में स्थित है. इस ऐतिहासिक दुर्गा मंदिर का वाक्या कुछ डराबनी जरूर है, लेकिन हैरान कर देने वाला भी है. सूरज के ढलने के बाद देवी मां के इस मंदिर में कोई जाने की हिम्मत नहीं जुटा पाता है. क्योंकि मंदिर में सफेद साड़ी में लिपटी एक महिला बैठी हुई दिखाई देती है. जी हां यह बात सच है की शाम ढलते ही मंदिर के पास सफेद साड़ी में एक महिला दिखाई देती है. हालांकी दिखाई देने वाली रहस्मयी महिला किसी को कुछ बोलती नहीं है.

स्थानीय लोगों के अनुसार देवी मां के मंदिर में आज भी कई तरह के आवाजे आती है, जो लोगों डरा देती है. लोगों का कहना है कई बार तो सफेद कपड़ों में लिपटी एक महिला की परछाई भी देखी गई है. ऐसी घटनाओं के चलते शाम ढलने के बाद मंदिर के इर्दगिर्द कोई भटकता दिखाई नहीं देता है. लोग शाम ढलने से पहले ही मंदिर के दर्शन करके निकल जाते है. स्थानीय लोगाें का यह भी कहना है की कई बार तो कुछ लोगों ने मंदिर की जमीन को किसी दूसरे उपयोग में लाने के लिए मंदिर को ध्वस्त करने की कोशिश की, लेकिन ऐसा करने में वो कामयाब नहीं हो पाए.

देवी मां के इस मंदिर का निर्माण देवास के महाराजा ने कराया था. लोगों का कहना है की मंदिर निर्माण कराने के बाद से राजघराने में अनहोनी घटनाएं होने लगी थी. स्थानीय बुजुर्ग बताते है की राजा की राजकुमारी के सेनापति से प्रेम संबंध थे, लेकिन राजकुमारी की रहस्मयी मौत हो गई थी. वही राजकुमारी की मौत के बाद सेनापति ने मंदिर में जाकर आत्महत्या कर ली थी. सेनापति के मंदिर में आत्महत्या करने के चलते मंदिर अपवित्र हो गया था, जिसके चलते राजा ने मंदिर की मूर्ति उज्जैन के बड़ गणेश मंदिर में स्थापित करा दी थी और मंदिर में मूर्ति की जगह देवी दुर्गा की मूति स्थापित कर दी थी. तभी से मंदिर में अजीबों गरीब घटनाओं का दौर शुरू हो गया था जो अबतक जारी है.


Leave Comments