liveindia.news

मां दुर्गा के सबसे शक्तिशाली रूप मां कालरात्रि को इस पूजा विधि से करें प्रसन्न

धर्म डेस्क : शारदीय नवरात्र का आज (23 अक्टूबर) को सातंवा दिन है. सातंवे दिन मां दुर्गा के सबसे शक्तिशाली रूप मां कालरात्रि की पूजा  की जाती है. ऐसा कहा जाता है मां दुर्गा का यह रूप सबसे ज़्यादा भयंकर होता है. शत्रु और विरोधियों पर विजय पाने के लिए और उन्हें नियंत्रित करने के लिए मां कालरात्रि की पूजा की जाती है. 

मां कालरात्रि हमेशा भक्तों का कल्याण करती हैं. तीन नेत्रधारी मां कालरात्रि का रंग काला होता है. अगर आपके शत्रु या विरोधी आप पर हावी हो रहे हैं तो आपके लिए मां कालरात्रि की पूजा करना अत्यंत शुभ हो सकता है. मां की उपासना से भय, दुर्घटना तथा रोगों का नाश होता है. इनकी उपासना से नकारात्मक ऊर्जा का असर नहीं होता है. 

इस पूजा विधि से मां कालरात्रि होती हैं प्रसन्न 

मां कालरात्रि को प्रसन्न करने के लिए उन्हें लाल फूल चढ़ाएं और गुड़ का भोग लगाएं. मां कालरात्रि को चढ़ाए गए गुड़ का आधा हिस्सा परिवार में बाट दें और आधा हिस्सा ब्रह्मण को दान दे दें. अगर आप शत्रु को काबू में करने के लिए पूजा करना चाहते हैं तो मां को गुड़ का भोग चढाने के बाद 108 बार नर्वाण मंत्र का जाप करें. नर्वाण मंत्र है 'ऐं ह्रीं क्लीं चामुण्डाय विच्चे'. मंत्र के साथ ही 108 लौंग अग्नि में डालते जाएं. ऐसा करने से आपके विरोधी शांत होंगे. 

 


Leave Comments