liveindia.news

लगने वाला है साल का आखिरी सूर्यग्रहण, ये राशियां रहे सावधान

धर्म डेस्क : इस साल का आखिरी सूर्यग्रहण 14 दिसंबर को लगने जा रहा है. साल का अंतिम सूर्यग्रहण होने के कारण ये ग्रहण सभी राशियों को प्रभावित कर सकता है. ज्योतिष शास्त्रों में सूर्यग्रहण को शुभ नहीं माना जाता है. बताया जाता है की सूर्यग्रहण के दिन सूर्य दूर हो जाता है. इस बार सूर्य पूर्ण रूप से ढका हुआ दिखाई देगा और पूर्ण रूप से ग्रहण को खग्रास ग्रहण कहते हैं .हालांकि ये ग्रहण भारत में दिखाई नहीं देगा. 

इस राशि में लगने जा रहा है ये सूर्यग्रहण 

आपको बता दें कि,  साल का अंतिम सूर्य ग्रहण वृश्चिक राशि में लग रहा है. पंचांग और ज्योतिष आचार्यों के अनुसार सूर्य ग्रहण मिथुन लग्न में होगा. इसलिए वृश्चिक और मिथुन राशि वालों को विशेष ध्यान रखना होगा. ज्योतिषचर्यों ने इस सूर्यग्रहण के दिन वृश्चिक और मिथुन दोनों राशि के लोगों को कुछ संभाल कर चलने की सलाह दी है. ये सूर्यग्रहण 14 दिसंबर को शाम सात बजकर 10 मिनिट से आरम्भ होगा. 

इन राशियों पर होगा विशेष असर 

ज्योतिष आचार्यों का मानना है की इस साल का अंतिम  सूर्य ग्रहण कई राशियों पर असर डाल सकता है. सूर्यग्रहण के दौरान मेष, कर्क, मिथुन, कन्या, तुला और मकर राशि वाले विशेष सावधानी बरतें. इस दौरान कोई भी नया कार्य न करें और भगवान का स्मरण करें. ग्रहण के दौरान गायत्री मंत्र का जाप करें. इस दौरान किसी का अपमान और न गलत कार्य करें.

 


Leave Comments