liveindia.news

सूर्यग्रहण का राशियों पर पड़ेगा ऐसा प्रभाव

इस साल का पहला सूर्यग्रहण 21 जून को लगने वाला है. सूर्यग्रहण या चंद्रग्रहण को एक खगोलीय घटना माना जाता है. इसके साथ ही ज्योतिष शास्त्र में भी इन ग्रहणों का काफी महत्त्व माना जाता है. ज्योतिष शास्त्र के अनुसार जब भी कोई ग्रहण लगता है तो उसका प्रभाव सभी राशियों पर भी पड़ता है. इस महीने लगने वाले सूर्यग्रहण से भी कई राशियों पर प्रभाव पड़ेगा. साथ ही इस सूर्ग्रहण का सूतक 20 जून की रात से ही शुरू जाएगा. 

  1. मेष राशि- मेष राशि के लोगों को इस सूर्यग्रहण से लाभ होता दिखाई दे रहा है. इस राशि वालों को इस दौरान धन, पद और सम्मान की प्राप्ति होगी.
  2. वृषभ राशि- इस सूर्यग्रहण का सबसे अधिक प्रभाव वृषभ राशि वालों पर पड़ने की संभावना है. इस राशि वालों के लिए यह सूर्यग्रहण आर्थिक और नौकरी के क्षेत्र में परेशानी पैदा करेगा.
  3. मिथुन राशि- इस राशि वाले लोगों के लिए यह सूर्यग्रहण अच्छा साबित नहीं होगा. मिथुन राशि वाले लोगों को संभलकर चलने की ज़रुरत है. वहां दुर्घटना या फिर विवाद जैसी समस्याओं का सामना इस राशि वाले लोगों को करना पड़ सकता है.
  4. कर्क राशि- कर्क राशि वाले लोगों के लिए यह सूर्यग्रहण समान्य रहेगा. लेकिन फिर भी जायदाद से जुड़े सभी मामलों में सावधानी बरतने की आवश्यकता होगी. 
  5. सिंह राशि- सिंह राशि वालों का समय इस समय ठीक चल रहा है. इस राशि वाले लोगों को जीवनसाथी का सुख भी प्राप्त हो सकता है. 
  6. कन्या राशि-यह सूर्यग्रहण कन्या राशि के लोगों के लिए अच्छा साबित होने वाला है. इन राशि वाले लोगों को इस समय शुभ समाचार प्राप्त हो सकते हैं. 
  7. तुला राशि- तुला राशि वालों के लोए यह सूर्यग्रहण  तो समान्य रहेगा, लेकिन किसी विवाद में फंस सकते हैं. इसलिए जितना हो किसी मसले में ना उलझें और शांत रहे. 
  8. वृश्चिक राशि- इस राशि के लोग जो भी फैसला करें बहुत सोच-समझ कर करें क्योंकि इस राशि के लोगों को किसी चिंता में पड़ने की संभावना है.
  9. धनु राशि- धनु राशि वालों के लिए यह सूर्यग्रहण कोई शुभ संकेत लेकर नहीं आएगा. इसलिए इस राशि के लोग अपने जीवनसाथी का साथ निभाएं, नै तो तनाव की स्थिति बन सकती है. 
  10. मकर राशि- मकर राशि वाले लोगों के लिए यह सूर्यग्रहण काफी सारे शुभ संकेत ले कर आएगा. लेकिन उत्साह में कोई जल्दबाज़ी करने से बचें. 
  11. कुम्भ राशि- कुम्भ राशि के लिए यह सूर्यग्रहण शुभ साबित नहीं होगा. मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. 
  12. मीन राशि- में राशि के लिए सूर्यग्रहण कई सारे कष्ट लेकर आ सकता है. धन अधिक खतरच हो सकता है. साथ ही स्वस्थ खराब होने की भी संभावनाएं हैं. 

Leave Comments