liveindia.news

आज सूर्य कर रहा है राशि परिवर्तन, इन राशियों पर बढ़ेगा खतरा

धर्म डेस्क : हिन्दू धर्म में सूर्य देवता को अन्य भगवानों की तरह ही पूजा जाता है. सूर्य भगवान की प्रत्येक सुबह पूजा करने से हर दुख का निवारण होता है. ऐसा कहा जाता है की सूर्य हमारी ज़िन्दगी में नई सुबह और प्रकाश लेकर आता है, इसलिए सूर्य की हमे पूजा करनी चाहिए. आज यानी की 16 जुलाई को सूर्य देवता कर्क राशि में प्रवेश कर रहे हैं. इसे सूर्य की कर्क सक्रांति भी कहा जाता है. सूर्य देव पूरे एक महीने तक कर्क राशि में ही गोचर करेंगे. 

मालूम हो की किसी भी राशि में सूर्य के प्रवेश करने के बाद अन्य सभी राशियों पर भी प्रभाव पड़ता है. इस बार सूर्य के कर्क राशि में प्रवेश करने के साथ ही अन्य सभी राशियों पर भी निश्चित प्रभाव पड़ेगा. लेकिन कुछ उपाय भी है जिन्हे करके हम सूर्य देव के दुष्प्रभावों से बच सकते हैं. आइये हम आपको बताते हैं की, किस राशि पर कैसा प्रभाव पड़ेगा और क्या उपाय करने से प्रभाव कम किया जा सकेगा. 

मेष राशि - इस राशि वाले लोगों का सूर्य के राशि बदलने से ज़्यादा प्रभाव नहीं पड़ेगा. लेकिन आपको मेहनत अवश्य ही करनी होगी. मेहनत करने से आपको अपने बल बूते पर वाहन, भूमि का भी लाभ मिल सकता है. एक महीने तक लगातार किसी ज़रूरतमंद को भोजन करवाएं. 


वृषभ राशि- इस बार सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने से आपको आपके भाई-बहनों का काफी सहयोग मिलेगा. आपके संबंध भी भाई-बहनों के साथ पहली की तुलना में मजबूत होंगे. इसलिए अगले 30 दिनों तक आप हर धार्मिक कार्यक्रम में अपने सहयोग दें.

मिथुन राशि- इस राशि वाले लोगों को सूर्य देव के राशि परिवर्तन करने से काफी लाभ मिलेगा. धन की आवक बढ़ेगी, निश्चित ही आपको मेहनत काफी करनी होगी. धन की कमी न हो इसके लिए आप प्रत्येक दिन मंदिर में नारियल दान करें. 

कर्क राशि- कर्क राशि में ही सूर्य देव प्रवेश कर रहे हैं, इसलिए यह आपके लिए भारी हो सकता है. सबसे पहले तो आपके प्रेम संबंधों में परेशानियां आ सकती हैं. साथ ही नौकरी से संबंधी परेशानियों का भी सामना करना पड़ सकता है. ऐसे में आप प्रतिदिन स्नान करने के बाद सूर्यदेव को जल अर्पित करें.

सिंह राशि- सिंह राशि पर भी सूर्य देव का राशि परिवर्तन भारी पड़ेगा. आपको इस दौरान कई परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. इसलिए प्रतिदिन सूर्य देव को जल अर्पित करें साथ ही घर में सूर्य का प्रकाश आने दे.

कन्या राशि- इस राशि के लिए सूर्य का परिवर्तन करना बहुत ही अधिक लाभदायक होने वाला है. धन की कोई परेशानी नहीं होगी. धन बढ़ने के साथ ही आपकी इच्छाएं भी बढ़ेंगी. इसलिए आप रात में अपने पास कोई भी मेवा रख के सोएं और सुबह किसी धार्मिक जगह पर छोड़ दें. इच्छाओं पर लगाम लगाने में आसानी मिलेगी.

तुला राशि- तुला राशि के लिए भी इस बार सूर्य का राशि परिवर्तन कुछ दिक्कतें ला सकता है. पिता के व्यवसाय में परेशानी आ सकती हैं और आपकी नौकरी में कुछ परेशानियां आएंगी. इसलिए 30 दिनों तक अपना सिर ढक कर रखें.

वृश्चिक राशि- इस राशि के लिए भी यह राशि परिवर्तन ज़्यादा कुछ प्रभाव नहीं डालेगा, पर मेहनत करने से ही सफलता मिलेगी. इसलिए मेहनत करें सफल अवश्य होंगे. इसके साथ घर मर पीतल के बर्तनों का इस्तेमाल करें.

धनु राशि- धनु राशि वालों के लिए यह सूर्य राशि परिवर्तन समान्य ही साबित होगा. लिहाजा किसी चीज़ को अगर पाने की इच्छा आपके मन में काफी समय से है तो उसे पाने के लिए आपको काली गाय की सेवा करनी होगी. यह आपके बिगड़ते हुए कामों को बनाने में मदद करेगी.  

मकर राशि- मकर राशि के जातकों के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन काफी अच्छा साबित होगा. दाम्पत्य जीवन में मधुरता आएगी. वहीं आप अगर दाम्पत्य जीवन का पूरा लुफ्त उठाना चाहते हैं तो फिर आप रोज़ाना की ज़रूरतमंद इंसान को भोजन करवाएं.

कुम्भ राशि- कुम्भ राशि के लिए  सूर्य का राशि परिवर्तन अच्छा साबित नहीं  होगा. मानसिक परेशानियों का सामना करना पड़ सकता है. साथ ही भाई बहन के साथ झगड़ा भी हो सकता है. व्यपारी हैं तो पार्टनरशिप प्रभावित भी हो सकती है. इसलिए मंदिर में बाजरा दान करें.

मीन राशि- इस राशि के लिए सूर्य का राशि परिवर्तन अच्छा साबित नहीं होने वाला है. मीन राशि के लोगों के घर में कलेश का माहौल बना रहेगा. साथ ही कार्यस्थल पर भी काम बिगड़ सकते हैं. इसलिए आपको संभल कर निर्णय लेने की ज़रुरत होगी. रोज़ एक गाय को गुड़ और रोटी खिलाएं, परेशानियां कम होंगी. 


Leave Comments