liveindia.news

शिवरात्रि के दिन मंदिर पंहुचने से पहले करे ये उपाय

शिवरात्रि हम सबके लिए बडा त्यौहार है. इस दिन भोले बाबा और माता पार्वती का विवाह हुआ था. शिवरात्रि कि दिन हम सभी मंदिर जरूर जाते है, लेकिन मंदिर जाने के रास्ते में याद रखे कि अगर कोई भिखारी मिले अगर कोई भूखा प्यासा मिले तो सबसे पहले उसे भोजन कराए, उसके बाद ही मंदिर जाए. क्योकि शिवरात्रि के दिन किसी भूखे को भोजन कराने से पुण्य दस गुना बढता जाता है और आपके घर में बरकत भी होती है. 

इसके अलावा अगर आपके घर में किसी की कुण्डली में मंगलदोष है तो शिवरात्रि के दिन किसी शिव मंदिर में जाकर ये उपाय करे, ये उपाय लड़के और लड़की दोनों के लिए अलग है. जिस लडकी की कुंडली में मंगल दोष है उस लडकी को माता पार्वती को लाल चुनरी और लाल बिंदी चढाना चाहिए. वैसे तो पूरा सुहाग का सामान चढाना चाहिए. लेकिन माता की चुनरी का कलर लाल और बिंदी का रंग भी लाल ही हो इस बात का ध्यान रखे. सुबह चढाते समय अखंड सौभाग्य की कामना करना चाहिए.

इसके अलावा अगर किसी लडके की कुंडली में मंगलदोष है तो उसे शिवरात्रि क दिन शिव मंदिर में मसूर की दाल चढाना चाहिए. इसके अलावा शिवरात्रि के ही दिन घर पर आर्क के गणपति लाकर उनकी पूजा करना चाहिए. पारद शिवलिग भी लाकर उसकी पूजा करे. इस दिन घर में काला धतूरा या श्यामा तुलसी का पौधा लगाए.


Leave Comments