liveindia.news

CBSE Exam Date Sheet 2021: 10वीं-12वीं की परीक्षा में हुआ बड़ा बदलाव

एजुकेशन डेस्क : देश भर के सीबीएसई बोर्ड के स्टूडेंट्स के लिए आगामी परीक्षाओं को लेकर एक बड़ी खबर सामने आ रही है. केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) ने शुक्रवार को दसवीं और बारहवीं कक्षा की बोर्ड के लिए डेटशीट में बड़ा बदलाव करते हुए नई डेटशीट जारी की है.  CBSE 4 मई से 14 जून तक कक्षा दसवीं और बारहवीं की परीक्षा आयोजित करेगा.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, सीबीएसई परीक्षाओं की तरीखों में बदलाव मई में पड़ने वाले रमजान के पर्व को देखते हुए किया है. CBSE की 10वीं और 12वीं कक्षा की डेटशीट अब सीबीएसई की आधिकारिक वेबसाइट cbse.nic.in पर उपलब्ध है.नई डेटशीट में कई बदलाव हैं जैसे कि,  12वीं के फिज़िक्स और अप्लाइड फिज़िक्स जैसे एग्ज़ाम जो पहले 13 मई को होने थे अब अब 8 जून को आयोजित किए जाएंगे. 10वीं के भी कई विषय की परीक्षा की तारीखों में बदलाव हुआ है. 10वीं की गणित की परीक्षा जो पहले 21 मई को होनी थी अब उसे आगे बढ़ाकर 2 जून कर दिया गया है.

आपको बता दें कि इस बार बोर्ड की परीक्षाएं 4 मई से शुरू होंगी और 7 जून को 10वीं की परीक्षाएं खत्म होंगी, जबकि 12वी की परीक्षाएं 14 जून को खत्म होंगी. जबकि पहले 12वीं की परीक्षा 11 जून को खत्म होने वाली थी. 


Leave Comments