liveindia.news

CBSE 12th Board Exams 2021 : 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर आज आएगा बड़ा फैसला

CBSE 12th Board Exams 2021 : 12वीं बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर आज आएगा बड़ा फैसला

एजुकेशन डेस्क : देश भर के 12वीं कक्षा के छात्रों के लिए आज बहुत बड़ा दिन है, क्यूंकि आज इस बात का निर्णय लिया जाएगा कि, क्या 12वीं कि बोर्ड परीक्षाएं आयोजित की जाएंगी या रद्द कर दी जाएंगी. देश भर में फैली कोरोना महामारी की दूसरी लहर के कारण दसवीं के बाद 12वीं बोर्ड परीक्षाओं (CBSE 12th Board Exams 2021) को भी रद्द करने की मांग की गयी थी, जिस पर आज सुप्रीम कोर्ट अपना फैसला सुनाएगा. 


बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग 

आपको बता दें कि, 12वीं बोर्ड परीक्षाओं (CBSE 12th Board Exams 2021)  को लेकर अधिवक्ता ममता शर्मा द्वारा दायर एक याचिका में केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (CBSE) और काउंसिल फॉर द इंडियन स्कूल सर्टिफिकेट एग्जामिनेशन (CISE) द्वारा आयोजित कक्षा 12 की बोर्ड परीक्षाओं को रद्द करने की मांग की गई है.

परीक्षा आयोजित कराने के पक्ष में एक्सपर्ट्स 


12वीं कक्षा की परीक्षाएं (CBSE 12th Board Exams 2021)  काफी अहम् मानी जाती है, ऐसे में कई सारे एक्सपर्ट्स इन परीक्षाओं का आयोजन कराने के पक्ष में है.  बता दें कि “शिक्षाविदों और संस्थानों के प्रमुखों का एक बड़ा वर्ग परीक्षा आयोजित करने के पक्ष में है. एजुकेशन एक्सपर्ट्स का कहना है कि परीक्षा रद्द नहीं की जानी चाहिए और डिजिटल माध्यमों का उपयोग करके आयोजित की जानी चाहिए.


Leave Comments