liveindia.news

सरकार ने किया सीबीएसई बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों का ऐलान

एजुकेशन : कोरोना महामारी के कारण प्रभावित हुई बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री ने बड़ा ऐलान किया है. सीबीएसई की दसवीं और बारहवीं की बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों को लेकर काफी समय से असमंजस की स्थिति बनी हुई थी. ऐसे में आज यानी कि, 31 दिसंबर को देश के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर ऐलान किया है कि, परीक्षाएं 4 मई से 10 जून 2021 के बीच आयोजित की जाएंगी. 

आपको बता दें कि, बोर्ड परीक्षाओं की तारीखों की घोषणा करते हुए केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने कहा कि 4 मई से 10 जून के बीच बोर्ड की परीक्षाएं होंगी. साथ ही 1 मार्च से प्रैक्टिकल एग्जाम शुरू होंगे. 15 जुलई तक सीबीएसई बोर्ड के रिजल्ट घोषित किए जाएंगे. 

याद दिला दें कि, कोरोना महामारी के कारण स्कूल और कॉलेज लंबे समय तक बंद रहे थे. ऐसे में स्टूडेंट्स कि पढ़ाई और कुछ क्लासेस की परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही ली गयीं थी. इस बीच खबरें आ रही थी की केंद्र सरकार बोर्ड की परीक्षाएं भी ऑनलाइन ही ले सकती है. लेकिन शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने आज बोर्ड परीक्षाओं की तारिख घोषित करते हुए सभी अफवाहों पर विराम लगा दिया है. 


Leave Comments