liveindia.news

बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री ने दिया बड़ा बयान

नेशनल डेस्क : देश भर में कोरोना महामारी को दस्तक दिए एक साल होने वाला है, लेकिन अभी तक इस महामारी पर पूरी तरह  से काबू नहीं पाया  गया है. इस महामारी का सबसे ज़्यादा असर स्कूली बच्चों की पढ़ाई पर पड़ा है. वहीं अब कोरोना संक्रमण के नए स्ट्रेन को देखते हुए केंद्र सरकार ने बड़ा फैसला लिया है. केंद्र सरकार के शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल ने आगामी बोर्ड परीक्षाओं को न कराने का फैसला लिया है. 

आपको बता दें कि, केंद्रीय शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने ये घोषणा की है कि, जनवरी-फरवरी में सीबीएसई बोर्ड की परीक्षाएं आयोजित कराना संभव नहीं है. पोखरियाल ने कहा कि, परीक्षा की तारीखों को लेकर बाद में ऐलान किया जाएगा. केंद्रीय शिक्षा मंत्री डॉ रमेश पोखरियाल 'निशंक' ने आज शिक्षा संवाद के 22वें संस्करण के तहत शिक्षकों के साथ लाइव इंटरैक्शन में इस बात के बारे में जानकारी दी है.

इस शिक्षा संवाद में देश भर के हज़ारों शिक्षकों ने हिस्सा लिया और शिक्षा संबंधी विभिन्न मुद्दों पर कई सवाल किए जिसके जवाब देकर मंत्री जी सभी की आशंकाओं एवं चिंताओं को दूर किया. शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल  कोरोना संकट काल के दौरान समय समय पर छात्रों, शिक्षकों एवं अभिभावकों से समय समय पर संवाद करते रहे हैं और उन्हें इस कठिन समय में प्रेरित किया.


Leave Comments