liveindia.news

सितम्बर से खुलेंगे स्कूल, सरकार का ऐलान

असम डेस्क : देश में कोरोना वायरस महामारी के चलते सरकार द्वारा लॉकडाउन लगाया गया था, जिसमे स्कूल-कॉलेज भी बंद कर दिए गए थे. लेकिन अब अनलॉक-3 में स्कूल और कॉलेज को खोलने की तैयारी में सरकार जुट गई है. दरअसल, असम की सरकार सितम्बर महीने से राज्य के स्कूल और कॉलेजों को खोल सकती है.

आपको बता दें की असम राज्य सरकार लगातार यह प्रयास कर रही है की, प्रदेश में तीन महीने से बंद पड़े सकल और कॉलेजों को एक सितंबर से खोल दिए जाएं. हालांकि अभी तक इस फैसले के बारे में सरकार के द्वारा कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है. यह सूचना प्रदेश के शिक्षा मंत्री हिमंत बिस्वा शर्मा ने दी है. उनका कहना है की प्रदेश सरकार इस बारे में अभी विचार कर रही है, और इस का अंतिम निर्णय केंद्र सरकार के निर्देशों पर ही निर्भर करेगा. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, राज्य के शिक्षा मंत्री का कहना है की, क्लास चौथी तक की के लिए स्कूल नहीं खोला जाएगा. वहीं कक्षा पांचवी से लेकर आठवीं तक के छात्रों के लिए विद्यालय केवल खेल आयोजित करेगा. वहीं नौवीं और ग्यारहवीं के छात्रों की हफ्ते में 2 दिन कक्षाएं लगेंगी, जिसमे भी केवल 15 छात्र ही एक बार में शामिल होंगे. कक्षा दसवीं और बारहवीं के छात्रों की कक्षाएं दिन में चार दिन लगेंगी. वहीं कॉलेज की बस अंतिम वर्ष की क्लास लगेंगी. वहीं सभी जगह समाजिक दुरी और कोरोना के सभी नियमों का पालन किया जाएगा. 

 


Leave Comments