liveindia.news

सीए की परीक्षाओं को लेकर सुप्रीम कोर्ट का बड़ा फैसला

सुप्रीम कोर्ट द्वारा चार्टेड अकाउंटेंट के छात्रों के लिए बड़ा फैसला लिया गया है. लम्बे समय से स्थगित हो रही सीए की परीक्षाओं को लेकर छात्र भी काफी परेशान चल रहे थे. इसी को देखते हुए कोर्ट ने सीए की परीक्षाएं आयोजित कराने वाले इंस्टीट्यूट ऑफ़ चार्टेड अकॉउन्टेंट्स ऑफ़ इंडिया (ICAI) को नई गाइडलाइन्स जारी करने का आदेश दे दिया है. 

जारी की गई नई गाइडलाइन्स के मुताबिक अब छात्रों को अपने परीक्षा केंद्र चुनने और परीक्षा छोड़ने का भी ऑप्शन दिया जाएगा. कोर्ट ने आईसीएआई से कहा की जो छात्र परीक्षा देने में समर्थ नहीं है, ऐसे छात्रों को ऑप्ट आउट केस श्रेणी में रखा जाए. भले ही छात्र ने यह विकल्प चुना हो या नहीं. जिसपर आईसीएआई ने कोर्ट को भरोसा दिलाते हुए कहा की अगर कोई भी छात्र कोरोना की स्थिति का हवाला देते हुए, परीक्षा में उपस्थित ना हो पाने मेल करे तो उसे हम ऑप्ट आउट केस की श्रेणी में ही काउंट करेंगे. 

इंस्टीट्यूट ने कहा है की जो भी परीक्षार्थी जुलाई में सीए परीक्षा देना नहीं चाहते हैं तो वो इसके बजाय नवंबर में परीक्षा दे सकते हैं. आपको बता दें की सीए की परीक्षाएं 29 जुलाई से शुरू होने जा रही हैं और 16 अगस्त तक चलेंगी. 

 


Leave Comments