liveindia.news

बोर्ड परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री ने दी अहम जानकारी

नेशनल डेस्क : देश भर में महामारी के कारण अगर सबसे ज़्यादा नुक्सान किसी को हो रहा है तो वो है विद्यार्थी वर्ग. महामारी के कारण देश में इस साल कई महत्वपूर्ण परीक्षाएं या तो आयोजित नहीं की गयीं या फिर उन्हें आगे बढ़ा दिया गया. वहीं गुरुवार को केंद्रीय मंत्री रमेश पोखरियाल बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाओं में शामिल होने वाले छात्रों से रूबरू हुए. इस दौरान उन्होंने बोर्ड और प्रतियोगी परीक्षाओं से जुड़ी अहम जानकारी दी. 

आगामी साल में होने वाली प्रतियोगी और बोर्ड की परीक्षाओं को लेकर शिक्षा मंत्री ने कहा कि परीक्षाओं के आयोजन में छात्रों की सुरक्षा का पूरा ख्‍याल रखा जाएगा, जिस तरह पूरी सुरक्षा के साथ महामारी के दौरान भी 2020 में परीक्षाओं का आयोजन किया गया. बोर्ड परीक्षा 2021 को स्‍थगित किए जाने को लेकर पूछे गए एक सवाल के जवाब में शिक्षा मंत्री ने कहा कि छात्रों को परीक्षाओं की तैयारी के लिए पूरा समय दिया जाएगा.

छात्र दें अपनी पढ़ाई पर ध्यान 

आपको बता दें कि, शिक्षा मंत्री रमेश पोखरियाल निशंक ने छात्रों को संबोधित करते हुए कहा कि उन्‍हें पढ़ाई पर फोकस करना चाहिए और अधिक से अधिक पठन-पाठन करना चाहिए. उन्‍होंने यह भी कहा कि जब आप रीड करेंगे तभी देश को लीड करेंगे. शिक्षा मंत्री ने छात्रों से कहा कि उनकी सुरक्षा और शिक्षा दोनों सरकार की प्राथमिकता है. शिक्षा मंत्री ने कोरोना महामारी के दौर में भी ऑनलाइन शिक्षा जारी रहने के लिए शुभकामनाएं दी है. 


Leave Comments