liveindia.news

फिर लौटा Ramayana को दौर, जल्द शुरू होगा प्रसारण

टेलीविज़न डेस्क : पिछले साल का वो समय तो आपको याद ही होगा जब देश भर में महामारी के कारण लॉकडाउन लगाया गया था और सभी टीवी शो और बॉलीवुड फिल्मो की शूटिंग रोक दी गई थी. उस समय में दर्शकों का मनोरंजन जारी रखने के लिए टीवी पर दोबारा रामायण और महाभारत का प्रसारण किया गया था. वहीं अब जब एक बार फिर शूटिंग रोकी गई है तो ऐसे में एक बार फिर रामायण (Ramayana) का प्रसारण शुरू किया जाएगा. 

रामायण का प्रसारण शुरू किया जाएगा

जी हां, पिछले साल लॉकडाउन के दौरान रामानंद सागर की 'रामायण' (Ramayana)ने छोटे परदे पर सभी रिकार्ड्स तोड़ दिए थे. वहीं अब एक बार फिर दर्शकों के मनोरंजन के लिए रामायण (Ramayana) का प्रसारण शुरू किया जाएगा . 

इस चैनल पर देख सकेंगे रामायण 

अगर आप भी रामायण  को देखना काफी पसंद करते थे तो इस बार आप 'रामायण'  (Ramayana)हर दिन शाम 7 बजे स्टार भारत पर देख सकते हैं.  इस  धारावाहिक में राम, लक्ष्मण, और सीता की महत्वपूर्ण भूमिकाओं में अरुण गोविल, सुनील लहरी और दीपिका चिखलिया को देखा गया है. 

कठिन समय में प्रेरित करती है 'रामायण' 

इस पौराणिक धारावाहिक  'रामायण' (Ramayana) में भगवान श्री राम की  कहानी और महाकाव्य गाथा में कई महत्वपूर्ण घटनाओं का वर्णन है .  रामायण के माद्यम से हम सीखते हैं कि, कैसे भगवान राम ने अपने जीवन में कई बुरी स्थितयों के बावजूद भी धैर्य से काम लिया था और हर कठिन समय को पार किया था. रामायण हमे कठिन समय में धैर्य रखने की सीख देती है.

 


Leave Comments