liveindia.news

प्राइवेसी पाॅलीसी को लेकर Whatsapp का बड़ा ऐलान!

पूरी दुनिया में अपनी नई प्राइवेसी पाॅलीसी को लेकर नुकसान झेल रहे Whatsapp को अब समझ आ गया है की अपनी मनमानी से उसे कितना नुकसान हो सकता है. जिसके चलते Whatsapp ने फिलहाल के लिए अपनी नई पाॅलीसी को वापस ले लिया है. Whatsapp ने अपना प्राइवेसी अपडेट प्लान स्थगित कर दिया है. व्हाट्सएप का कहना है की लोगों के बीच फैली गलत जानकारी के चलते प्राइवेसी अपडेट को फिलहाल के लिए टालने का फैसला किया है.

Whatsapp द्वारा अपनी प्राइवेसी पाॅलीसी को वापस लेने के बाद अब 8 फरवरी को किसी का भी Whatsapp  बंद नहीं होगा. कंपनी ने अपने एक ब्लाॅग में कहा है की 8 फरवरी को किसी का भी अकाउंट सस्पेंड या डिलीट नहीं होगा. हम यह नियम लागू करने की तारीख को आगे बढ़ा रहे है. बता दें की इससे पहले Whatsapp  अखबारों में विज्ञापन और सोशल मीडिया के जरिए अपनी सफाई पेश कर चुका है. कंपनी का कहना था की हमारी नई पाॅलीसी के अनुसार दोस्तों और परिवार के लोगों के साथ होने वाली निजी जानकारी और चैट प्रभावित नहीं होगी, यह एक बिजनेस अकाउंट है. 

यह भी बता दें की जब से Whatsapp ने अपनी नई प्राइवेसी पाॅलीसी लागू की थी. तभी से ही सोशल मीडिया पर एक्टिव रहने वाले USER सिग्नल और टेलीग्राम जैसे ऐप का रूख करने लगे है थे. एक रिपोर्ट के अनुसार जनवरी में टेलिग्राम ने 500 मिलियन एक्टिव यूजर्स का आंकड़ा पार किया था. वही सिग्नल को इतना डाउनलोड़ कर लिया गया था की कंपनी का सिस्टम ही बैठ गया था.


Leave Comments