liveindia.news

भारत में फेसबुक ने लांच किया यह नया फीचर

फेसबुक एक ऐसी सोशल मीडिया साइट है जिस पर आज कल हर उम्र के लोग मौजूद हैं. फेसबुक लगातार अपने फीचर्स में बदलाव करता रहता है,जिसकी वजह से ही इसके यूज़र्स अच्छे खासे हैं. अब सोशल नेटवर्किंग साइट फेसबुक भारत में एक नया फीचर लांच कर चुका है. इस नए फीचर के लांच के बाद से यूज़र्स को फेसबुक में एक अलग ही एक्सपीरियंस करने को मिलेगा. 

दरअसल, फेसबुक ने अब बहरत में भी अपना Avatars फीचर लांच कर दिया है. इस नए फीचर के ज़रिये यूज़र्स अपने जैसा दिखने वाला वर्चुअल अवातार खुद क्रिएट कर सकते हैं. यह फीचर स्नैपचैट पर मौजूद अवतार से काफी मेल खाता है. आपको बता दें की अवतार बनाने के बाद आप इसे अपनी चैट्स में और कमैंट्स में इमोजी के तौर पर इस्तेमाल कर सकते हैं. फेसबुक ने यह फीचर देश में ऐसे समय पर लांच किया है, जब सरकार द्वारा भारत में चीन के 59 ऐप्स को बन कर  दिया गया है.

ऐसे क्रिएट करें अपना एफबी अवातार

  • अपने स्मार्टफोन से फेसबुक को खोलना है. अब कमेंट ऑप्शन पर जाकर स्माइली बटन को टैप करें. इसके बाद स्टीकर्स का टैब सेलेक्ट करें. 
  • अब यहां पर आपको क्रिएट योर अवातार का ऑप्शन मिलेगा. यहां से आप अपना वर्चुअल अवतार तैयार कर सकते हैं. आप अपने अवातार को अपने हिसाब से बना सकते हैं. 
  • इस फीचर में आप अपना स्किन टोन, हेयर स्टाइल और कपड़ों से लेकर मेकअप जैसे कई चीज़ आसानी से कर सकते हैं. अवातार तैयार करने के बाद आप इसे सेव कर सकते हैं. 

Leave Comments