liveindia.news

GOOGLE का यूज़र्स को बड़ा झटका, इस ऐप पर देना होगा चार्ज, G-MAIL भी होगा बंद

गैजेट्स डेस्क : ज़्यादातर एंड्राइड यूज़र्स अपनी फोटोज और वीडियोज को एक जगह सुरक्षित रखने के लिए गूगल के मशहूर ऐप गूगल फोटोज का इस्तेमाल करते है. लेकिन अब कंपनी अपने यूज़र्स को एक बड़ा झटका देने जा रही है. अभी तक GOOGLE PHOTOS ऐप जो की फ्री में आपके फोटोज स्टोर करता था. वहीं अब इस ऐप में भी फोटोज रखने के लिए आपको चार्ज देना होगा. 

जी हां अब आपको गूगल फोटोज पर भी फोटोज स्टोर करने के लिए चार्ज देना होगा. गूगल ने ऐलान किया है कि 1 जून, 2021 के बाद गूगल फोटो सेवा फ्री नहीं रह जाएगी. इसका सीधा मतलब यह है की अगले साल से इस क्लाउड सर्विस को इस्तेमाल करने के लिए आपको पैसे खर्च करने होंगे. बता दें की अभी तक कंपनी अपने यूज़र्स से फोटोज को स्टोर करने के लिए किसी भी तरह का चार्ज नहीं मांगती थी. 

GMAIL अकाउंट होंगे बंद 

आपको बता दें की गूगल अपने यूज़र्स के अकाउंट के लिए नई नीतियां ला रहा है, जो अगले साल 1 जून से प्रभावी होंगी. जिसके तहत यदि आपने दो साल से जीमेल, ड्राइव या फोटो पर किसी भी फाइल को ज़्यादा समय से इस्तेमाल नहीं किया है तो कंपनी अपने उन प्रोडक्ट्स में से आपके कंटेन्ट को हटा सकती है, जिन्हे आप इस्तेमाल नहीं कर रहे हैं. कंपनी ने बुधवार को कहा, नई नीतियां उन उपभोक्ता के अकाउंट्स के लिए हैं जो या तो निष्क्रिय हैं या जिनकी जीमेल, ड्राइव (गूगल डॉक्स, शीट्स, स्लाइड, ड्रॉइंग, फॉर्म और जैमबोर्ड फाइलों सहित) पर स्टोरेज केपेसिटी की सीमा खत्म हो चुकी है. 


Leave Comments