liveindia.news

गूगल ने प्लेस्टोर से हटाया PAYTM , यह है वजह

गैजेट्स डेस्क : अगर आप भी ऑनलाइन मनी ट्रांसक्शन ऐप पेटीएम यूज़र हैं तो यह खबर आपके लिए ही है, क्यूंकि गूगल ने पेटीएम को अपने प्लेस्टोर से हटा दिया है. बता दें कि प्लेस्टोर ने सिर्फ पेटीएम को हटाया है, लेकिन पेटीएम बिज़नेस अभी भी मौजूद है. यानी कि अब आप गूगल प्लेस्टोर से पेटीएम ऐप को डाउनलोड नहीं कर पाएंगे. 

इस वजह से हटाया गया है प्लेस्टोर से 

आपको  बता दें कि प्लेस्टोर से पेटीएम को हटाने कि वजह गूगल ने यह बताई है कि, पेटीएम ने नियमों का उलंघन किया है, जिसकी वजह से यह फैसला लिया गया है. गूगल ने अपनी एक पोस्ट के माध्यम से बताया है कि, गूगल ऐसे ऐप को जगह नहीं दे सकता, जो ऑनलाइन कैश वाले गेम,जुए या सट्टे को आयोजित करते हो. पेटीएम गेम्स के माध्यम से पैसे जीतने का दावा करती है. मुख्य एप्लीकेशन के साथ-साथ पेटीएम फर्स्ट गेम्स को भी प्लेटफार्म से हटा दिया गया है. 

आपको बता दें कि पेटीएम के भारत में 50 मिलियन एक्टिव यूज़र्स हैं.पेटीएम को गूगल प्लेस्टोर से हटाए जाने के बाद पेटीएम द्वारा एक स्टेटमेंट जारी किया गया है. पेटीएम कंपनी ने अपने एक ट्वीट में कहा है कि , पेटीएम अस्थाई तौर पर गूगल प्ले स्टोर से हटा लिया गया है. ये ऐप जल्द ही वापसी करेगा. 

 


Leave Comments