liveindia.news

LG कंपनी का बड़ा फैसला, अब नहीं खरीद पाएंगे कंपनी के Smartphone

LG कंपनी का बड़ा फैसला, अब नहीं खरीद पाएंगे कंपनी के Smartphone

गैजेट्स डेस्क : दिग्गज इलेक्ट्रॉनिक्स  कंपनी एलजी (LG compny)  ने अब अपने ग्राहकों को बड़ा झटका देते हुए, अपनी मोबाइल बिज़नेस यूनिट को बंद करने का फैसला लिया है. साउथ कोरियन कंपनी एलजी ने यह फैसला अपने लगातार होते हुए घाटे को देखते हुए लिया है. साथ ही कंपनी ने यह भी ऐलान किया है कि, वो अब अपने दूसरे सेग्मेंट्स पर ज्यादा फोकस करेगी. 

आपको बता दें कि, एलजी कंपनी  (LG compny)का कहना है कि, मोबाइल फ़ोन बिज़नेस यूनिट बंद करने से कंपनी इलेक्ट्रिक व्हीकल कंपोनेंट्स, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, कनेक्टेड डिवाइस, स्मार्ट होम्स, बिज़नेस तो बिज़नेस सलूशन जैसे एरिया पर अपना ध्यान ज़्यादा फोकस करेगी. इसके साथ ही कंपनी अपने  स्टॉक को खत्म करने के लिए अभी स्मार्टफोन्स को मार्केट में अवेलेबल करवाएगी. इसके अलावा कंपनी एक पीरियड तक कस्टमर्स को सर्विस सपॉर्ट और सॉफ्टवेयर अपडेट भी जारी करेगी.

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, कंपनी LG  (LG compny)की इस साल 31 जुलाई तक अपने सभी मोबाइल फोन बिजनेस को बंद कर सकती है.  हालांकि 31 जुलाई के बाद भी स्टॉक में कुछ स्मार्टफोन्स अवेलेबल रह सकते हैं.  LG ने पहले ही अपने कुछ कर्मचारियों को फोन डिविजन से बिजनेस यूनिट में ट्रांसफर कर दिया है. 

इस वजह से लिया फैसला 

कंपनी एलजी  (LG compny)ने कंपनी के  इस यूनिट को बंद करने से पहले गूगल, फेसबुक, फॉक्सवैगन और वियतनाम के बीन ग्रुप के साथ बात की. लेकिन किसी भी कंपनी के साथ LG की बात नहीं बन पाई और आखिरकार कंपनी ने अपने मोबाइल बिजनेस यूनिट को बंद करने का फैसला किया है.


Leave Comments