liveindia.news

बड़ी खबर : बंद होने जा रहा है यह मशहूर मैसेजिंग एप

गैजेट्स : मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप द्वारा नई प्राइवेसी पालिसी का ऐलान करने  के बाद से ही यूज़र्स नए और बेहतर मैसेजिंग एप की तलाश में हैं. लेकिन व्हाट्सएप से कम्पटीशन की टक्कर में भारतीय मैसेजिंग एप hike ने बड़ा ऐलान कर दिया है. हाईक मेसेंजर कंपनी द्वारा आधिकारिक घोषणा करते हुए एप को बंद करने का ऐलान किया गया है. कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी ने इस बार की जानकारी खुद दी है. 

आपको बता दें कि, हाईक मेसेंजर कंपनी के मुख्य कार्यकारी अधिकारी कविन भारती मित्तल ने हाल ही में घोषणा करते हुए बताया है कि, कंपनी हाईके मेसेंजर को बंद कर रही है. इस एप को गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के एप स्टोर से भी हटा दिया गया है. इसके साथ ही कंपनी ने बताया है की इस फैसले का असर कंपनी के अन्य ऐप्स पर नहीं पड़ेगा. हाईक मेसेंजर एप ऐसे समय में बंद हो रहा है जब, लाखों यूज़र्स व्हाट्सअप के दूसरे विकल्पों के बारे में सोच रहे हैं.

हाईके मेसेंजर एप के भारत में करोडो यूज़र्स हैं. हाईके मेसेंजर ने अपने स्टीकर चैट के कांसेप्ट के साथ यूज़र्स को अट्रैक्ट किया था. हाइक मेसेंजर का कम्पटीशन सीधे  ग्‍लोबल मैसेजिंग प्‍लेटफॉर्म जैसे व्‍हाट्सएप, फेसबुक मैसेंजर और वाइबर से थी. इस एप के अचानक से बंद हो जाने का कारण तो अभी तक सामने नहीं आया है लेकिन यूज़र्स को इस बात से काफी दुख पहुंचा है. 


Leave Comments