liveindia.news

Telegram का ये नया Feature देखकर भूल जाएंगे WhatsApp

व्हाट्सऐप (WhatsApp) इस समय अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को लेकर काफी आलोचनाएं झेलनी पड़ रही है. जिसके बाद मैसेजिंग ऐप टेलीग्राम (Telegram) को काफी फायदा हुआ है. इसके चलते टेलीग्राम (Telegram) आए दिन अपने फीचर्स को अपग्रेड कर रहा है. 

एक बार फिर टेलीग्राम ने नया अपडेट रोल आउट किया है. इस नए अपडेट के साथ ऐप में व्हाट्सऐप (WhatsApp) वाले कुछ लोकप्रिय फीचर्स जुड़े हैं. इन फीचर्स को व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने हाल ही में रोल आउट किया है, जिनमें Auto delete, इमोजी, expiring invites link व अन्य शामिल हैं. 

टेलीग्राम (Telegram) ने अपने ब्लॉग (blog Post) पोस्ट में इन फीचर्स के बारे में जानकारी शेयर की है. तो जानिए टेलीग्राम (Telegram) के इस नए फीचर्स के बारे में.

Auto-delete फीचर

टेलीग्राम ने Auto-delete फीचर को रोल आउट किया है. इस नए फीचर के जुड़ने के बाद टेलीग्राम (Telegram) में कोई भी चैट अपने आप डिलीट हो जाएगी. इस फीचर को हाल ही में व्हाट्सऐप (WhatsApp) ने भी रोल आउट किया है. टेलीग्राम के Auto-delete फीचर को इनेबल करने के लिए यूजर्स को ऐप में जाकर Auto delete को इनेबल (enable) करना होगा. यूजर्स इसके लिए 24 घंटे यानी कि एक दिन या फिर 7 दिन का टाइम सेट कर सकते हैं.


Leave Comments