liveindia.news

जल्द ही बंद होने वाला है यह पेमेंट ऐप

गैजेट्स डेस्क : डिजिटल इंडिया को बढ़ावा देने के लिए इन दिनों डिजिटल पेमेंट ऐप्स का चलन काफी ज़्यादा बढ़ गया है. आजकल आपक किसी भी शॉप पर डिजिटली पेमेंट करने के लिए विकल्प मिल जाता है. लेकिन डिजिटल पेमेंट के बढ़ते क्रेज के बीच में ही एक बड़ी कंपनी ने अपने पेमेंट ऐप को बंद करने का फैसला ले लिया है. PayPal नाम के बड़े पेमेंट ऐप ने भारत में अपनी सर्विसेज बंद करने का ऐलान कर दिया है. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, PayPal ने भारत में अपने लोकल ऑपरेशन को बंद करने का फैसला किया है. यानी भारत में घरेलू खरीदारी के लिए आप इस प्लेटफॉर्म का इस्तेमाल नहीं कर पाएंगे. कंपनी ने अपनी घरेलू भुगतान सेवाओं को 1 अप्रैल से बंद करने का फैसला लिया है. आप अंतरराष्ट्रीय लेनदेन के लिए अभी भी PayPal का इस्तेमाल कर सकते हैं.

अगर आपका भी पेपल पर अकाउंट हैं तो करें यह काम 

आपको बता दें  कि अगर PayPal में आपका कोई अकाउंट है तो उसे डिएक्टिवेट करा सकते हैं. पहले PayPal की साइट में जाएं. अब यहां सेटिंग पर क्लिक करें. अकाउंट ऑप्शन पर जाएं. यहां अपना बैंक अकाउंट नंबर डालें. अब नए पेज पर क्लोज अकाउंट  पर क्लिक कर दें. अगर इस तरीके से आपका अकाउंट डिएक्टिवेट नहीं होता है तो ईमेल के जरिए अकाउंट बंद करने के लिए कहा जा सकता है.


Leave Comments