liveindia.news

आ गया टिकटॉक का रिप्लेसमेंट ऐप, इतनी बार हुआ डाउनलोड

चीनी ऐप टिकटॉक भारत में अब बैन हो चुका है. इस ऐप को भारत में काफी लोकप्रियता मिली थी. वहीं भारतीय भी इस ऐप को काफी ज़्यादा पसंद करते थे. इस ऐप पर वीडियोज़ बनाकर काफी लोग मशहूर भी हुए थे, ऐसे लोगों को इस ऐप के बैन होने का काफी दुःख भी है. वहीं बहुत से लोग इस ऐप के जैसे किसी दूसरे ऐप के आने का भी इंतज़ार कर रहे थे. लेकिन अब टिकटॉक के चाहने वालों के लिए एक अच्छी खबर आई है. 

जी हां, टिकटॉक का रेप्लेस्मेंट ऐप अब आ चुका है. इस ऐप का नाम है चिंगारी. आपको यह जानकार और ख़ुशी होगी की यह ऐप भारतीय ऐप है. इन दिनों इस ऐप ने गूगल प्लेस्टोर पर धूम मचा रखी है. इस ऐप को काफी कम दिनों में बहुत लोकप्रियता मिल चुकी है. इस ऐप को अभी तक लाखों लोग डाउनलोड कर चुके हैं. 

ऐसे काम करता है चिंगारी ऐप

इस ऐप के ज़रिये यूज़र्स वीडियो को अपलोड और डाउनलोड कर सकते हैं. इसके साथ ही इस ऐप पर आप अपने दोस्तों के सतब भी बात कर सकते हैं. साथ ही वाट्सएप स्टेटस, वीडियो, ऑडियो क्लिप्स, जीआईएएफ़ स्टिकेर्स और फोटोज के साथ आप क्रिएटिविटी भी कर सकते हैं. चिंगारी ऐप को बैंगलुरु के प्रोग्रामर्स बिस्वात्मा नायक और सिद्धार्थ गौतम ने बनाया है. यह ऐप अभी अंग्रेजी के आलावा नौ और भाषाओं में यूज़र्स को मिलेगा. जिसमे हिंदी, बांग्ला, गुजराती, मराठी, कन्नड़, पंजाबी, मलायलम, तमिल और तेलुगु भाषा भी शामिल है. 

 


Leave Comments