liveindia.news

भारत में लॉन्च हुआ सबसे सस्ता 5G स्मार्टफोन

गैजेट्स डेस्क : स्मार्टफोन कंपनी मोटोरोला ने भारत में अपना नया 5G स्मार्टफोन लांच कर दिया है. कंपनी के दावे के अनुसार, भारत में उसने सबसे कम कीमत वाला 5G स्मार्टफोन लांच किया है. इस स्मार्टफोन का मॉडल नाम है MOTO G 5G . कंपनी ने इस सेट कि शुरूआती कीमत 20,999 हज़ार रूपए रखी है.  इस फ़ोन का गडेट्स प्रेमियों को काफी समय से इंतज़ार था. 

आपको बता दें कि, भारत में फ़िलहाल 5G नेटवर्क उपलब्ध तो नहीं है, लेकिन आशंका जताई जा रही है किम एक से दो साल के अंदर 5G नेटवर्क आ सकता है. बताया जा रहा है कि, यह स्मार्टफोन फ्यूचर प्रूफ होगा. इस फ़ोन को लांच करने के साथ ही कंपनी द्वारा कुछ ऑफर्स भी दिए जा रहे हैं. आइये जानते हैं फ़ोन के कुछ ख़ास स्पेसिफिकेशन्स के बारे में. 

मोटोरोला का 5G स्मार्टफोन Moto G 5G में डिस्प्ले 6.7 इंच का दिया गया है. इसके साथ ही डिस्प्ले में मैक्स विजन भी दिया गया है. इस स्मार्टफ़ोन में  स्नैपड्रगन 750G प्रोसेसर का दिया गया है. Moto G 5G में 6GB रैम के साथ 128GB का स्टोरेज दिया गया है. फ़ोन कि बैटरी बैकअप की बात करें तो,  फ़ोन में बैटरी 5,000 एमएएच कि दी गयी है और इसके साथ 20W चार्जिंग सपोर्ट दिया गया है.

आपको बता दें की कंपनी ने इस स्मार्टफोन को ग्रे और सिल्वर कलर वेरिएंट के साथ लांच किया है. साथ ही फ़ोन में तीन रियर कैमरा दिए गए हैं. फ़ोन में 48 मेगापिक्सेल का प्राइमरी लेंस दिया गया है, साथ ही 8 मेगापिक्सेल का दूसरा कैमरा है. वहीं तीसरा 2 मेगापिक्सेल का मेक्रो सेंसर है. फ़ोन में 16 मेगापिक्सल का फ़्रंट कैमरा दिया गया है. इस फ़ोन में कपय ने  Android 10 दिया गया है.


Leave Comments