liveindia.news

अब Snapchat लेकर आया टिकटॉक फीचर

टेक्नोलॉजी डेस्क :भारत सरकार द्वारा टिकटॉक सहित अन्य 59 चीनी ऐप्स को देश में अब बैन कर दिया गया है. टिकटॉक बैन हो जाने के कारण कई सारे लोग बेरोज़गार भी हुए क्यूंकि, काफी लोग इसी ऐप से मशहूर भी हुए थे. कई लोगों को इस ऐप के बैन से काफी दुःख भी हुआ है. इसको देखते हुए अब अन्य ऐप्स भी टिकटॉक जैसे फीचर अपने ऐप में ऐड कर रहे हैं. हाल ही में इंस्टाग्राम ने नया फीचर रील्स लांच किया, जिसे लोग काफी ज़्यादा पसंद कर रहे है. अब इस सूचि में snapchat  भी जुड़ चुका है. 

जी हां स्नैपचैट ने टिकटॉक जैसा एक फीचर लांच किया है. जिसके तहत यूज़र्स वर्टीकल स्क्रॉल के ज़रिये पब्लिक पोस्ट भी एक्सेस कर सकते हैं. यह काफी हद तक दिखने में टिकटॉक जैसा ही है. हालांकि snapchat यह साफ़ कर दिया है की कंपनी अभी इस फीचर की टेस्टिंग कर रही है. फिलहाल अभी यूज़र्स इंस्टाग्राम के रील्स को काफी ज़्यादा पसंद कर रहे हैं क्यूंकि इस पर भी शार्ट वीडियो कंटेंट  डालना काफी आसान होता है.

आपको बता दें भारत में फेसबुक और व्हाट्सएप के बाद सबसे ज़्यादा यूज़र्स इंस्टाग्राम के हैं. वहीं अगर स्नैपचैट की बात की जाए तो अभी देश में इसके यूज़र्स कम है. लेकिन कंपनी काफी तेज़ी से भारत में अब अपने पैर जमा रही है. एक मीडिया रिपोर्ट के अनुसार स्नप्टचाट के एक प्रवक्ता ने tech crunch से कहा है की, हम हमेशा अपने मोबाइल फर्स्ट कम्युनिटी के लिए imerssive और एंगेजिंग कंटेंट देने के नए तरीके को लेकर एक्सपेरिमेंट करते हैं. यह फीचर प्रायवेट स्टोरीज नहीं, पब्लिक कंटेंट और स्टोरीज पर ज़्यादा ध्यान देता है. 

 


Leave Comments