liveindia.news

Truecaller में जुड़ा नया फीचर, अब कॉल करने की बतानी होगी वजह

गैजेट्स डेस्क : अपने यूज़र्स के बीच में बेहद ही कम समय में लोकप्रियता पाने वाला ऐप Truecaller एक बार फिर यूज़र्स के लिए एक नया शानदार फीचर लेकर आया है. जिस Truecaller की सहायता से आपको अब तक यह पता चलता था कि, आपके पास कॉल कहां से और किसकी कॉल आ रही है, वहीं Truecaller अब आपको यह भी बताएगा की यह कॉल क्यों आ रहा है. 

दरअसल, जब भी हमारे पास किसी का कॉल आता है तब हम यही सोचते हैं की यह शख्स मुझे क्यों कॉल कर रहा है. अब सामने वाला आपको क्यों कॉल कर रहा है इसकी चिंता आपको करने की ज़रुरत नहीं है, क्यूंकि यह काम अब Truecaller करेगा. कंपनी ने ऐप की कॉलर आईडी में नया ऑप्शन ऐड किया है. जिसमे आपको यह फिल करना होगा की आपके कॉल करने का रीज़न क्या है. 

इस तरह काम करेगा नया फीचर 

कंपनी ने इस नए फीचर का नाम call of reason रखा है. इस फीचर के तहत यूज़र्स को कॉल करने का नोट ऐड करने का ऑप्शन मिलेगा. आपका द्वारा सेट किया गया नोट जिसको आपने कॉल किया है उसकी स्क्रीन पर शो होगा. कॉल आने पर आपको ये पता लग पाएगा कि कॉल की वजह क्या है. यह फीचर अति आवश्यकता के समय में बेहद कारगार साबित होगा. यह फीचर एंड्राइड यूज़र्स के लिए जारी किया जा रहा है. 

इस फ़ीचर को यूज करने के लिए आपको करना ये होगा कि किसी को कॉल करते समय Truecaller पर आपको मैसेज/नोट ऐड करने का ऑप्शन मिलेगा.कॉल करने से पहले आप जो नोट लिखेंगे वो रिसिपिएंट की स्क्रीन पर Called ID में दिखेगा, जहां नाम और दूसरे डीटेल्स दिखते हैं.


Leave Comments