liveindia.news

Corona के खिलाफ जंग में अब मदद करेगा Truecaller

देशभर में कोरोना महामारी की दूसरी लहर ने हाहाकार मचा रखा है. आए दिन बढ़ते संक्रमण के मामलों ने देश के साथ ही दुनिया की भी चिंताएं बढ़ा दी हैं. वहीं अब इस महामारी के खिलाफ जंग में मशहूर कॉल आइडेंटिफिकेशन ट्रूकॉलर ऐप ने भी मदद के लिए हाथ आगे बढ़ाया हैं. ट्रूकॉलर (Truecaller) ने अपने ऐप से अस्पतालों की फ़ोन डायरेक्टरी को डायरेक्ट कनेक्ट किया है.

इस तरह मदद करेगा ट्रूकॉलर

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, इन अस्पतालों की डायरेक्टरी को भारत में कोई भी ट्रूकॉलर (Truecaller) यूजर एक्सेस कर सकेगा. इस डायरेक्टरी में देशभर के कोविड अस्पतालों के टेलीफोन नंबर और पते लिखे होंगे. ट्रूकॉलर की इस पहल के माध्यम से कोई भी ऐप यूज़र अपनी जरूरत के हिसाब से अस्पताल ढूंढ पाएंगे.

अस्पताल में बेड दिलाने की गारंटी नहीं लेता ऐप

अस्पताल की डायरेक्टरी को कनेक्ट करने वाले ऐप ट्रूकॉलर (Truecaller) का कहना है कि, ऐप केवल यूज़र्स को अस्पताल के नंबर और पते के बारे जानकारी देने का काम करेगा. कंपनी का कहना है कि, किसी भी अस्पताल में बेड दिलाने या फिर मेडिकल सुविधा दिलाने की गारंटी ऐप नहीं लेगा. ट्रूकॉलर का ये अपडेट जारी है और यदि आपको ये डायरेक्टरी नहीं दिख रही है तो कुछ घंटों में ये अवश्य ही आपको एक्सेस होगी.


Leave Comments