liveindia.news

Whatsapp की नई शर्तों पर बढ़ा विवाद , कंपनी ने दी सफाई

गैजेट्स  : दुनिया भर में मैसेजिंग के लिए सबसे ज़्यादा इस्तेमाल किये जाना वाला ऐप whatsapp विवादों में घिर गया है. आठ फरवरी 2021 से whatsapp अपने यूज़र्स की प्राइवेसी पालिसी में बड़े बदलाव करने जा रहा है. कहा जा रहा है कि, ऐप की इन नई शर्तों में यूज़र्स की ज़्यादा से ज़्यादा इनफार्मेशन मांगी जाएगी. जहां एक ओर ऐप की नई शर्तों को लेकर अन्य कंपनियां विरोध कर रही हैं, वहीं अब इस मामले में whatsapp ने चुप्पी तोड़ी है और अपनी सफाई पेश की है. 

यूज़र्स की निजी जानकारी मांगने के लिए विवादों में घिरी whatsapp कंपनी ने अपने एक बयान में कहा है कि, नई सिक्योरिटी पालिसी से यूज़र्स की निजी चैट पर किसी भी तरह का फर्क नही पड़ेगा. यूज़र्स का चैट डाटा पूरी तरह से सुरक्षित रहेगा. कंपनी का कहना है कि, 'नए अपडेट से whatsapp  के जरिए शॉपिंग और बिजनेस करना पहले के मुकाबले काफी आसान हो जाएगा. 

कंपनी ने कहा है किम, आजकल काफी ज़्यादा लोग whatsapp का इस्तेमाल ना सिर्फ चैटिंग के लिए, बल्कि अपना बिज़नेस बढाने के लिए भी करते हैं. हमने अपनी प्राइवेसी पॉलिसी को बिजनेस के लिए एक सुरक्षित होस्टिंग सर्विस के तौर पर अपडेट किया है ताकि छोटे कारोबारियों को व्हाट्सएप के जरिए अपने ग्राहकों तक पहुंचने में आसानी हो. इसके लिए हम अपनी पैरेंट कंपनी फेसबुक की भी मदद लेंगे. 


Leave Comments