liveindia.news

बड़ी खबर : Whatsapp का डाटा हुआ लीक, खतरे में आपकी निजी चैट

मशहूर मैसेजिंग कंपनी व्हाट्सएप इन दिनों अपनी नई प्राइवेसी पालिसी को लेकर चर्चा में बनी हुई है. आए दिन व्हाट्सएप की सिक्योरिटी को लेकर कटी खबरें आ रही है. अगर आप भी व्हाट्सएप  की प्राइवेसी पालिसी को एक्सेप्ट करने के बारे में सोच रहे हैं तो एक बार इस खबर को ज़रूर पढ़ लें. व्हाट्सएप  की सिक्योरिटी को लेकर हाल ही में खबर आई है कि, व्हाट्सएप ग्रुप्स की जानकारी अब लीक हो गयी है. 

जी हां, हाल ही में इंटरनल सिक्योरिटी रिसर्चर ने यह दावा किया है कि, व्हाट्सएप ग्रुप्स की जानकारी गूगल पर लीक हो गयी है. जिसकी वजह से अब आपके पर्सनल ग्रुप्स की जानकारी कोई भी अनजान व्यक्ति देख सकता है. इंटरनल सिक्योरिटी रिसर्चर का कहना है कि, व्हाट्सएप ग्रुप्स की लिंक गूगल पर लीक होने से ना सिर्फ आपका ग्रुप कोई और एक्सेस कर सकता है, बल्कि आपके ग्रुप में मौजूद लोगों के नम्बर को प्रोफाइल पिक्चर भी लीक हो सकते हैं. 

ख़बरों के अनुसार, सर्च इंजन गूगल पर ना सिर्फ ग्रुप्स के लिंक्स उपलब्ध हैं बल्कि, कुछ व्हाट्सएप  यूज़र्स के प्रोफाइल पिक्चर के भी यूआरएल गूगल पर मौजूद हैं. इन लिंक्स का गूगल पर होना काफी ज़्यादा खतरनाक है, क्यूंकि इन लिंक्स को एक्सेस करके कोई भी अनजान आपकी प्रोफाइल और नम्बर को इस्तेमाल कर सकता है. फिलहाल, इस पुरे मामले में अभी तक व्हाट्सएप की तरफ से कोई आधिकारिक टिपण्णी नहीं की गयी है. 

 


Leave Comments