liveindia.news

Whatsapp वेब में आया नया फीचर, अब स्कैन करने से नहीं होगा लॉग इन

गैजेट्स : मशहूर मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप इन दिनों अपने प्राइवेसी पालिसी को लेकर जहां यूज़र्स के निशाने पर आया हुआ है, वहीं व्हाट्सएप वेब में एक नया फीचर ऐड हुआ है. यूजर्स की प्राइवेसी को ध्यान में रखते हुए व्हाट्सएप में अब फेस या बायोमेट्रिक स्कैनिंग फीचर होगा. रिपोर्ट्स के मुताबिक Web WhatsApp वर्जन पर फिंगरप्रिंट की सिक्योरिटी मिल जाएगी. यानी कि कंप्यूटर पर अब आपके अलावा कोई और आपका WhatsApp कनेक्ट नहीं कर पाएगा.

क्यूआर कोड से नहीं होगा स्कैन 

अब तक वेब WhatsApp- Web Whatsapp के जरिए सीधा QR कोड स्केन कर कंप्यूटर से कनेक्ट हो जाता था लेकिन अब ऐसा नहीं होगा. QR कोड स्केन से पहले फिंगर प्रिंट के जरिए फोन को अनलॉक करना होगा. इसके अलावा फेस स्कैन का ऑप्शन भी होगा. यह फीचर यूजर्स की प्राइवेसी और सिक्योरिटी को लेकर तैयार किया गया है. जिसके बाद यूजर्स की जानकारी के बिना कोई और Web WhatsApp का नया सीजन क्रिएट नहीं कर सकता है. 

आपको बता दें कि, कुछ समय पहले से मेसेजिंग ऐप व्हाट्सएप अपनी नई प्राइवेसी पालिसी को लेकर चर्चाओं में बना हुआ है. वहीं अब व्हाट्सएप द्वारा इसके वेब वाले वर्जन में अब नया फीचर को ऐड करके व्हाट्सएप ने कंप्यूटर पर ऐप को इस्तेमाल करने वाले यूज़र्स को बड़ी राहत दी है. 

 


Leave Comments