Whatsapp फिर लेकर आया Privacy Policy, अब करना ही पड़ेगा एक्सेप्ट

दुनिया भर में मशहूर मैसेजिंग ऐप whatsapp बीते कुछ समय से अपनी नई प्राइवेसी पालिसी को लेकर विवादों में घिरा हुआ था. यूज़र्स के निजी डाटा की जानकारी से संबंधित इस पॉलिसी में यूज़र्स की निजी चैट्स के लीक होने का डर था, ऐसे में whatsapp का काफी विरोध किया गया. जिसके बाद कंपनी ने आश्वासन दिलाया था कि, नई पॉलिसी में यूज़र्स के डाटा को कोई हानि नहीं होगी. लेकिन अब एक बारे फिर whtasapp विवादित पॉलिसी लेकर आया है. 

मई तक करना होगा एक्सेप्ट 

आपको बता दें कि, whatsapp अपनी विवादित प्राइवेसी पॉलिसी को लागू करने वाला है. कंपनी एक बार फिर एक छोटे बैनर के माध्यम से भारतीय यूज़र्स को अपनी नई पॉलिसी को समझाने की कोशिश करेगा. कंपनी की इस नई प्राइवेसी पॉलिसी को यूज़र्स को 15 मई तक एक्सेप्ट करना होगा. पिछली बार की तरह ही इस  बार भी पॉलिसी एक्सेप्ट करने के बाद ही आप ऐप का इस्तेमाल कर पाएंगे , नहीं तो आपका अकाउंट डिलीट कर दिया जाएगा. 

याद दिला दें कि, कंपनी ने पिछली बार एक ऐसे ही अपडेट का अलर्ट पिछली बार पूरी फ़ोन स्क्रीन पर दिया था. साथ ही इसे स्वीकार नहीं करने वाले यूजर अकाउंट को फरवरी में बंद कर देने की चेतावनी दी थी. इस कदम पर भारत सहित अधिकतर देशों ने कड़ा विरोध किया था. इस पर व्हाट्सएप ने कदम पीछे कर लिए थे.लेकिन अब एक बार फिर उसने यह कवायद शुरू कर दी है.


Leave Comments