liveindia.news

शार्ट वीडियो बनाने के लिए भारत में लांच हुआ Youtube Shorts

गैजेट्स डेस्क : भारत  में काफी ज़्यादा लोकप्रीयता हासिल करने वाला शार्ट वीडियो ऐप टिकटॉक के बैन हो जाने के बाद लोग इस ऐप को काफी ज़्यादा मिस कर रहे हैं. वहीं दूसरे ऐप भी टिकटॉक जैसे फीचर्स अपने ऐप में जोड़ने में लगे हुए हैं. लेकिन अब टिकटॉक जैसे शार्ट वीडियो बनाना और आसान हो जाएगा क्यूंकि अब यूट्यूब आपके लिए लेकर आया है यूट्यूब शॉर्ट्स.

बता दें कि फेसबुक के इंस्टाग्राम में पहले ही टिकटॉक जैसे फीचर रील्स को इंट्रोड्यूस कर दिया गया है. वहीं अब दुनिया की सबसे बड़ी वीडियो स्ट्रीमिंग कंपनी यूट्यूब भी शार्ट वीडियो के फीचर को इंट्रोड्यूस करने जा रही है. इस बात का ऐलान खुद यूट्यूब द्वारा किया जा चुका है.

सबसे पहले भारत में होगा लांच 

आपको बता दें की यूट्यूब द्वारा यूट्यूब शॉर्ट्स को सबसे पहले भारत में लांच किया जाएगा. कंपनी का कहना है कि, यूट्यूब अभी इस सर्विस कि टेस्टिंग भारत में कर रही है. बता दें कि यूट्यूब शॉर्ट्स का ऑप्शन यूट्यूब के मुख्य ऐप में ही मिलता है. यूट्यूब शॉर्ट्स का इस्तेमाल करके आप 15 सेकंड का वीडियो बना सकते हैं. यूट्यूब की शॉर्ट्स वीडियो पर आपको लाइक, कमेंट, डिसलाइक और शेयर करने का ऑप्शन मिलता है. इस फीचर को यूज़र्स काफी ज़्यादा पसंद कर रहे हैं. 
 


Leave Comments