liveindia.news

ममता बनर्जी की TMC में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री

ममता बनर्जी की TMC में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री

ममता बनर्जी की TMC में शामिल हुए पूर्व मुख्यमंत्री

गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री और कांग्रेस पार्टी के दिग्गज नेता लुईजिन्हो फलेरियो ने कांग्रेस से इस्तीफा देने के बाद आज टीएमसी की सदस्यता ले ली है. फलेरियों को टीएमसी के महासचिव अभिषेक बनर्जी ने पार्टी की सदस्यता दिलाई. टीएमसी में शामिल होने से पहले फलेरियो ने सीएम ममता बनर्जी से मुलाकात की थी. पार्टी में शामिल होने बाद ममता बनर्जी ने ट्वीट करते हुए कहा है कि गोवा के पूर्व मुख्यमंत्री लुईजिन्हो फलेरियो का तृणमूल कांग्रेस परिवार में स्वागत करना मेरे लिए गर्व की बात है.

यह भी पढ़े - अमरिंदर सिंह आज होंगे बीजेपी में शामिल!
यह भी पढ़े - नवजोत सिंह सिद्ध ने दिया पंजाब कांग्रेस से इस्तीफा

लुईजिन्हो फलेरियो बीते मंगलवार को बंगाल की राजधानी कोलकाता पहुंचे थे. फलेरियों ने टीएमसी में शामिल होने के बाद कहा है कि मैं टीएमसी में शामिल हो रहा हूं, मेरा सपना कांग्रेस परिवार को साथ लाने का है. फलेरियो ने आगे कहा कि गोवा को एक विश्वसनीय विकल्प की जरूरत है. मैं ममता जी से गोवा आने का अनुरोध करता हूं.

बता दें कि राजनैतिक संकट से जूझ रही कांग्रेस पार्टी को फलेरियों का पार्टी से जाना बड़ा झटका है. फेलेरो को कांग्रेस पार्टी ने इसी सप्ताह नई चुनाव कमेटियों में समन्वय समिति का प्रमुख बनाया था. यह भी बता दें कि पश्चिम बंगाल में टीएमसी को मिली बंपर जीत के बाद से टीएमसी की गोवा में होने वाले विधानसभा चुनावों पर नजरे है. ब्रायन ने हाल ही में कहा है कि गोवा में होने वाले विधानसभा चुनावों में टीएमसी अपने उम्मीदवार उतारेगी और जल्द ही मुख्यमंत्री पद के उम्मीदवार की घोषणा करेगी. यह भी बता दें कि गोवा भले ही छोटा राज्य हो, लेकिन टीएमसी इन दिनों राजनैतिक दलों के दिग्गजों को अपनी ओर खिंच रही है. सूत्रों का कहा कि राज्य के कई कांग्रेस नेता टीएमसी के संपर्क में हैं.

यह भी पढ़े - अमरिंदर सिंह आज होंगे बीजेपी में शामिल!
यह भी पढ़े - नवजोत सिंह सिद्ध ने दिया पंजाब कांग्रेस से इस्तीफा

कांग्रेस राष्ट्रीय सचिव टीएमसी में शामिल!

पहले तो सुष्मिता देव ने कांग्रेस को झटका देकर टीएमसी में शामिल हो गई थी. इसके बाद पश्चिम बंगाल की फरक्का से पांच बार के विधायक और कांग्रेस के राष्ट्रीय सचिव मैनुल हक ने कांग्रेस पार्टी से इस्तीफा दे दिया था और टीएमसी में शमिल हो गए थे. मैनुल हक ने अपना इस्तीफा कांग्रेस आलकमान को सौंपा था. मैनुल हक पश्चिम बंगाल में कांग्रेस के कद्दाव नेता थे और वह पार्टी के राष्ट्रीय सचिव थे. इससे पहले कांग्रेस की कद्दाव नेता सुष्मिता देव ने टीएमसी में शामिल होकर कांग्रेस को बड़ा झटका दिया था. सुष्मिता देव महिला कांग्रेस की अध्यक्ष रह चुकी है.


Leave Comments