liveindia.news

सरकार ने 10 अगस्त तक किया जनता कर्फ्यू का ऐलान

गोवा डेस्क :देश भर में कोरोना वायरस महामारी लगातार बढ़ती जा रही है. हर दिन के साथ संक्रमितों का आंकड़ा बढ़ता जा रहा है. बढ़ते संक्रमण को देखते हुए कई राज्यों में सरकारें फिर से लॉकडाउन लगा रही हैं. हाल ही में बिहार में राज्य सरकार द्वारा 31 जुलाई तक के लिए सम्पूर्ण लागू कर दिया गया है. वहीं अब बिहार की राह पर ही गोवा में भी सरकार ने लॉकडाउन लगाने की घोषणा कर दी है. इस बात की पुष्टि गोवा के सीएम प्रमोद सावंत ने की है.

आपको बता दें की गोवा के मुख्यमंत्री सीएम प्रमोद सावंत ने ऐलान किया है की, 'इस सप्ताह राज्य में शुक्रवार, शनिवार और रविवार को सम्पूर्ण लॉकडाउन रहेगा. वहीं इसके बाद आज से ही 10 अगस्त तक राज्य में रात 8 से सुबह 6 बजे तक जनता कर्फ्यू रहेगा. इसके साथ ही उन्होंने कहा की जनता कर्फ्यू के दौरान सिर्फ मेडिकल सेवाओं को छूट मिलेगी. यह फैसला राज्य में बढ़ते संक्रमण को देखते हुए लिया गया है.

केंद्रीय स्वास्थ मंत्रालय के ताज़ा आंकड़ों के अनुसार, गोवा में  इस वायरस से संक्रमित अब तक 2753 मरीज़ मिल चुके हैं. इसके साथ ही राज्य में यही तक इस संक्रमण से 18 लोगों की मौत भी हो चुकी है. लेकिन अच्छी बात यह है की इलाज के बाद 1607 लोग स्वस्थ हो चुके हैं. वहीं अब राज्य में कुल संक्रमित लोगों की संख्या 1128 है. बता दें की गोवा और बिहार के अलावा बेंगलुरु में भी दोबारा लॉकडाउन लागू किया जा चुका है. 

 


Leave Comments