liveindia.news

गुजरात- नमक कारखाने की दीवार गिरने से 12 कर्मचारियों की मौत

गुजरात- नमक कारखाने की दीवार गिरने से 12 कर्मचारियों की मौत

गुजरात- नमक कारखाने की दीवार गिरने से 12 कर्मचारियों की मौत

गांधीनगर- गुजरात के मोरबी जिले में एक बड़ा हादसा हो गया है. यहां हलवाड़ जीआईडीसी में एक नमक कारखाने की दीवार गिरने से करीब 12 कर्मचारियों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. रेस्क्यू ऑपरेशन जारी है.

जानकारी के अनुसार, बुधवार (18 मई) को गुजरात के मोरबी में स्थित नमक फैक्ट्री की दीवार ढह गई. दीवार गिरने से फैक्ट्री में काम करने वाले कर्मचारी इसकी चपेट में आ गए. इस हादसे में कम से कम 12 लोगों की मौत हो गई. जबकि कई लोगों के अभी भी दबे होने की आशंका है.

रेस्क्यू दल मौके पर पहुंचकर दीवार के नीचे दबे लोगों को रेस्क्यू किया जा रहा है. इन बोरियों के नीच करीब 30 मजदूरों के दबे होने की आशंका जताई जा रही है. मलबे के नीचे दबे लोगों को बाहर निकालने के लिए जेसीबी और कटर का इस्तेमाल किया जा रहा है. घटनास्थल पर जिले के प्रशासनिक अधिकारी मौजूद हैं.

इधर, मोरबी में हुए हादसे पर पीएम नरेंद्र मोदी ने भी दुख जताया है. पीएमओ की तरफ से किए गए ट्वीट में हादसे में जान गंवाने वालों के परिजनों को पीएमएनआरएफ की ओर से 2-2 लाख रुपये देने की घोषणा की है. जबकि हादसों में घायलों को 50- 50 हजार रुपये दिए जाएंगे.

यह भी पढ़े- एक्ट्रेस केतकी चितले की बढ़ी मुश्किलें, शरद पवार से जुड़ा नाम

 

Leave Comments