liveindia.news

बंगाल के बाद गुजरात में दीदी करेंगी मोदी का खेला!

बंगाल के बाद गुजरात में दीदी करेंगी मोदी का खेला!

बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी गुजरात में भी 'खेला' करने के मूड में नज़र आ रही हैं. बुधवार को ममता बनर्जी एक वर्चुअल मीटिंग करने जा रही हैं जिसके बैनर गुजरात के अहमदाबाद में भी लगाए गए हैं. बता दें, कि ममता बनर्जी शहीद दिवस का कार्यक्रम अब देश के कई प्रदेशों में करने जा रही हैं. 

गुजरात में खेला होबे

पश्चिम बंगाल के विधानसभा चुनावों में जीत के बाद अब मुख्यमंत्री ममता बनर्जी की निगाहें दूसरे राज्यों पर है. ममता और उनकी पार्टी की निगाहें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात पर हैं, जहां अगले साल विधानसभा चुनाव भी होने हैं. बता दें, अहमदाबाद के स्टेट ट्रांसपोर्ट बस स्टैंड पर गुजराती भाषा में बैनर  लगे हैं जिस पर लिखा है कि- 21 जुलाई को ममता दीदी दोपहर 2 बजे वर्चुअली संबोधित करेंगी. ये पहली बार है जब ममता की तस्वीर वाले बैनर गुजरात में कहीं लगे हों.ममता और उनकी पार्टी की निगाहें अब प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के गृह राज्य गुजरात पर हैं. यहां अगले साल विधानसभा चुनाव होने हैं. अब ऐसे में वर्चुअल मींटिग का होना कई राजनीतिक मायने स्पष्ट नजर आ रहे हैं

क्या है शहीद दिवस की कहानी

बता दें, TMC 1993 में कोलकाता में युवा कांग्रेस की रैली में पुलिस की गोलीबारी में मारे गए 13 लोगों की याद में शहीद दिवस मनाती है. इस बार ममता बनर्जी ने इसे राष्ट्रीय लेवल पर करने का फैसला किया है. और कई राज्यों में भाषण प्रसारित करने का फैसला किया है. TMC 21 जुलाई को हर साल शहीदी दिवस मनाती है.


Leave Comments