liveindia.news

Owaisi ने दिया BJP को झटका, BJP की बुरी हार

देश की राजनीति में भारतीय जनता पार्टी के एजेंट कहे जाने वाले AIMIM सांसद Asaduddin Owaisi ने BJP को तगड़ा झटका दिया है. गुजरात में हाल ही में हुए स्थानीय निकाय चुनाव में बीजेपी को गोधरा सीट पर हार का सामना करना पड़ा. गुजरात की गोधरा सीट पर ओवैसी की पार्टी AIMIM ने कब्जा जमा लिया है. गोधरा वही जगह है जहां साल 2002 में कारसेवकों से भरी एक ट्रेन में आग लगा दी गई थी. जिसमें 59 कारसेवकों की मौत हो गई थी. घटना के बाद से गुजरात में दंगे भड़क गए थे.

Asaduddin Owaisi की पार्टी ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुसलमीन ने गोधरा नगर पालिका की 44 सीटों में से 8 सीटों पर चुनाव लड़ा था, जिसमें से ओवैसी ने 7 सीटों पर जीत दर्ज की थी. वहीं 17 निर्दलीय चुनाव जीते थे, लेकिन 17 निर्दलीयों ने ओवैसी की पार्टी को समर्थन दे दिया. जिसके बाद AIMIM ने गोधरा नगर पालिका पर कब्जा कर लिया.

खास बात तो ये है कि 17 निर्दलीयों में से 5 हिंदू नगर सेवक हैं. बता दें कि गोधरा नगर पालिका के लिए किसी भी दल को 23 सदस्यों की जरूरत होती है और ओवैसी पर 24 सदस्यों का बहुमत है. वहीं गोधरा नगर पालिका चुनाव में BJP सबसे बड़ी पार्टी बनकर उभरी है, बीजेपी ने गोधरा नगर पालिका चुनाव में 18 सीटों पर जीत दर्ज की है, लेकिन इसके बावजूद भी BJP को अब विपक्ष में बैठना पड़ेगा.

Owaisi का पहली बार में मास्टर स्ट्रोक

गुजरात कि राजनीति में Owaisi ने पहली बार कदम रखते ही मास्टर स्ट्रोक खेला है. Owaisi की पार्टी ने गुजरात में पहली बार अपने उम्मीदवार उतारे थे, जिसके हिसाब से ओवैसी ने पहली बार में ही बड़ी जीत हासिल की है. बता दें कि गुजरात में 28 फरवरी को नगरपालिकाओं, जिला और तहसील पंचायतों के लिए चुनाव संपन्न हुए थे और वोटों की गिनती 2 मार्च को हुई थी.


Leave Comments