liveindia.news

Bharuch की chemical फैक्ट्री में बड़ा आग हादसा, 24 लोग घायल

गुजरात डेस्क : गुजरात के Bharuch में मंगलवार सुबह एक बड़ा हादसा हो गया है. Bharuch जिले के झगड़िया स्थित केमिकल फैक्ट्री के एक प्लांट में अचानक तेज धमाके के साथ आग लग गई. धमाका इतना तेज हुआ था कि, इसकी आवाज़ कई किलोमटर दूर तक सुनाई दी थी. इस घटना की चपेट में आए 24 लोग घायल हो गए हैं, जिन्हे एक निजी अस्पताल में भर्ती कराया गया. 

मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, Bharuch में हुई इस घटना की जानकारी मिलते ही तुरंत ही बचाव दमकल मौके पर पहुंचा और आग पर काबू पाने की कोशिश की जा रही है.  यह हादसा कंपनी के सीएम नामक प्लांट में हुआ है. धमाका इतना जबरदस्त था कि इसकी आवाज 15 किलोमीटर तक सुनाई दी थी. वहीं धमाके के कारण आसपास के गांव में रहने वाले लोगों को भूकंप जैसा महसूस हुआ. इस कारण कुछ लोग अपने घरों से बाहर निकल आए थे.

घरों के शीशे हुए चकनाचूर 

बताया जा रहा है कि, यूपीएल कंपनी में हुए धमाके की वजह से आसपास स्थित गांव दढेड़ा, फुलवाड़ी और करलसाडी के घरों की खिड़कियों पर लगे शीशे तक चकनाचूर हो गए. धमाके के बाद दमकल की एक बड़ी टीम मौके पर मौजूद है.टीम आग पर काबू पाने की कोशिश कर रही है. इसके अलावा स्वास्थ्य और जिला प्रशासन के आला अधिकारी भी घटनास्थल पर पहुंचे हैं. 


Leave Comments