liveindia.news

पटेल बन सकते है गुजरात के अगले मुख्यमंत्री!

पटेल बन सकते है गुजरात के अगले मुख्यमंत्री!

भारतीय जनता पार्टी को एक तगड़ा झटका लगा है गुजरात के मुख्यमंत्री और पीएम मोदी के करीबी विजय रुपाणी ने मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया है. रूपाणी ने अपना इस्तीफा राज्यपाल आचार्य देवरत को सौंपा है. मुख्यमंत्री विजय रूपणी के इस्तीफे के बाद कसाय लगाए जा रहे है कि गुजरात का अगला मुख्यमंत्री डिप्टी सीएम नितिन पटेल को बनाया जा सकता है. सूत्रों का कहना है कि बीजेपी राज्य में पटेल जाति से किसी नेता को सीएम बनाना चाहती है. इसके आलावा बीजेपी के दो अन्य नेता भी सीएम की रेस में शामिल है. 

इस्तीफा देने को लेकर विजय रुपाणी ने कहा है कि बीजेपी की परंपरा रही है समय के साथ-साथ कार्यकर्ताओं के दायित्व भी बदलते रहना चाहिए बीजेपी की विशेषता है जो दायित्व पार्टी द्वारा दिया जाता है उसे कार्यकर्ता मनोयोग से उसका निर्वहन करता है उन्होंने आगे कहा है कि मुख्यमंत्री के दायित्व का निर्वहन करने के बाद अब मैंने अपने पद से इस्तीफा देकर संगठन में नई ऊर्जा के साथ काम करूंगा पार्टी मुझे जो भी ज़िम्मेवारी देगी में उसे स्वीकार करूंगा में प्रधानमंत्री जी और राष्ट्रीय अध्यक्ष जी के मार्गदर्शन में काम करता रहूंगा. उन्होंने कहा कि बीजेपी अगला चुनाव लड़ेगी और चुनाव में जीत भी दर्ज करेगी.

बता दें कि विजय रुपाणी 2016 में पहली बार गुजरात के मुख्यमंत्री बने थे. रूपाणी ने 7 अगस्त 2016 को सीएम पद की शपथ ली थी. 2017 के विधानसभा चुनावों में रुपाणी के नेतृत्व में ही भाजपा की सरकार फिर सत्ता में आई थी. हालांकि पिछले चुनावों के मुकाबले सीटें कम आई थी, लेकिन बीजेपी ने पूर्ण बहुमत के साथ सरकार बनाई थी. यह भी बता दें कि पिछले कई दिनों से गुजरात बीजेपी के अध्यक्ष सी. आर. पाटिल और विजय रुपाणी के बीच मतभेद की खबरे समाने आती रही है.


Leave Comments