liveindia.news

Gujarat Municipal Election Results Live Updates : BJP को बढ़त, 37 सीटों पर आगे

गुजरात में आज निकाय चुनाव (gujarat municipal election) की मतगणना की जा रही है. गुजरात के अहमदाबाद, सूरत, बडोदरा, भावनगर, जामनगर और राजकोट में बीते 24 फरवरी को मतदान हुआ था. खास बात यह है की इस बार के निकाय चुनाव में ओवैसी और अरविंद केजरीवाल की पार्टी भी मौदान में है, लेकिन मुख्य मुकाबला बीजेपी और कांग्रेस के बीच माना जा रहा है. वोटों की गिनती सुबह 8 बजे से शुरू हो चुकी थी. 

ताजा रूझानों की बात करें तो अबतक भारतीय जनता पार्टी 37 सीटों पर आगे चल रही है, जबकि कांग्रेस 10 सीटों पर आगे चल रही है. वही ओवैसी की पार्टी और केजरीवाल की पार्टी अपना खाता भी नहीं खोल पाई है. शुरूआत में पोस्टर बैलेट्स की गिनती की गई, जिसमें राजकोट के वार्ड नंबर 7 में बीजेपी की पेनल आगे रही. वही अहमदाबाद के दाणीलमड़ा में कांग्रेस प्रत्याशी आगे रहे. 

बता दें कि गुजरात निकाय चुनाव (gujarat municipal election) में छह नगर निगमों में कुल 2,276 उम्मीदवार मैदान में है. वही जूनागढ़ नगर निगम की दो सीटों के लिए नौ उम्मीदवार मैदान में है. बीजेपी ने निकाय चुनाव में 577, कांग्रेस ने 566, आप ने 470, एनसीपी ने 91 उम्मीदवारों को चुनावी मैदान में उतारा है, जबिक अन्य दलों ने 353 और 228 निर्दलीय उम्मीदवार हैं.


Leave Comments