liveindia.news

Congress को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष और विधायक दल के नेता ने दिया इस्तीफ़ा

गुजरात डेस्क : Congress पार्टी को गुजरात  के नगरीय निकाय चुनाव में मिली करारी हार के बाद अब एक और बड़ा झटका लगा है. गुजरात निकाय चुनावों में Congress के खराब प्रदर्शन के बाद पार्टी के दो बड़े नेताओं ने इस्तीफा दे दिया. गुजरात में मुख्य विपक्षी पार्टी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अमित चावड़ा और विधायक दल के नेता परेश धनानी ने इस्तीफा दिया.

बताया जा रहा है कि, Congress आलाकमान ने दोनों का इस्तीफा मंजूर कर लिया है. मिली जानकारी के अनुसार, मार्च के अंत तक नए प्रदेश अध्यक्ष और सीएलपी नेता की घोषणा की जाएगी. निकाय चुनावों में मिली हार के बाद गुजरात कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष का इस्तीफ़ा देना पार्टी के लिए एक बड़ा नुक्सान है. 

आपको बता दें कि,  गुजरात में विभिन्न नगर पालिकाओं, जिला एवं तालुका पंचायतों में हुए चुनाव में 2,085 सीटें जीतकर भाजपा बढ़त बनाये हुए है जबकि कांग्रेस ने अब तक 602 सीटें जीती हैं. मंगलवार दोपहर एक बजे तक कुल 8,474 सीटों में से 2,771 सीटों के नतीजे घोषित हुए हैं. राज्य में 81 नगर पालिकाओं, 31 जिला पंचायतों और 231 तालुका पंचायतों के लिए रविवार को हुए चुनाव को लेकर मतगणना सुबह नौ बजे शुरू हुई.

 


Leave Comments