liveindia.news

गुजरात में कांग्रेस को झटका, हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

गुजरात में कांग्रेस को झटका, हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

हार्दिक पटेल ने कांग्रेस से दिया इस्तीफा

गांधीनगर- लंबे समय से कांग्रेस छोड़ने का मन बना चुके हार्दिक पटेल ने आखिरकार पार्टी से इस्तीफा दे दिया है. हार्दिक पटेल काफी समय से गुजरात कांग्रेस ईकाई के कार्यकाल से नाराज चल रहे थे. उन्होंने कई बार प्रदेश कांग्रेस के नेतृत्व पर सवाल भी उठाए थे. जिसके बाद अब हार्दिक पटेल ने कांग्रेस को अलविदा कह दिया. हार्दिक पटेल गुजरात में कांग्रेस के बड़े चेहरे के रूप में जाने जाते हैं. हार्दिक पटेल गुजरात के एक पाटीदार नेता भी है. उनके इस्तीफे के बाद गुजरात में कांग्रेस को एक बड़ा झटका लगा है.

इसकी जानकारी खुद उन्होंने ट्वीटर पर दी है. उन्होंने ट्वीट कर लिखा, आज मैं हिम्मत करके कांग्रेस पार्टी के पद और पार्टी की प्राथमिक सदस्यता से इस्तीफा देता हूं. मुझे विश्वास है कि मेरे इस निर्णय का स्वागत मेरा हर साथी और गुजरात की जनता करेगी. मैं मानता हूं कि मेरे इस कदम के बाद मैं भविष्य में गुजरात के लिए सच में सकारात्मक रूप से कार्य कर पाऊंगा.

केंद्रीय नेताओं को दिया था सुझाव

हार्दिक पटेल गुजरात कांग्रेस के कार्यकारणी अध्यक्ष पद पर थे. उन्होंने कई बार प्रदेश कांग्रेस ईकाई पर काम नहीं करने देने का आरोप लगाया है. उन्होंने साफ तौर पर कहा था कि वे कांग्रेस के लिए काम करना चाहते हैं, लेकिन प्रदेश कांग्रेस ईकाई उन्हें काम नहीं करने दे रहा है. हार्दिक पटेल का कहना था कि वे कांग्रेस के केंद्रीय नेतृत्व से नाराज नहीं है. हार्दिक कर चुके थे कि उनको गुजरात कांग्रेस के स्थानीय नेताओं से शिकायत है. न की पार्टी के शीर्ष नेताओं से. पटेल ने केंद्रीय नेताओं से कोई रास्ता निकालने की अपील तो कर दी है. लेकिन कोई फैसल नहीं लिया गया जिसके बाद उनका सब्र टूट गया.

चिंतिन शिविर में नहीं हुए शामिल

राजस्थान के उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर से भी हार्दिक पटेल ने दूरी बना ली थी. कई नेताओं को इस शिविर में नहीं बुलाए जाने के कारण वे नाराज हुए थे. लेकिन हार्दिक पटेल को इस चिंतिन शिविर में बुलाया गया था. इसके बाद भी वे इसमें शामिल नहीं हुए थे. जिससे अटकलें लगाई जा रही थी कि हार्दिक पटेल कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं.

चिंतिन शिविर में नहीं हुए शामिल

राजस्थान के उदयपुर में हुए कांग्रेस के चिंतन शिविर से भी हार्दिक पटेल ने दूरी बना ली थी. कई नेताओं को इस शिविर में नहीं बुलाए जाने के कारण वे नाराज हुए थे. लेकिन हार्दिक पटेल को इस चिंतिन शिविर में बुलाया गया था. इसके बाद भी वे इसमें शामिल नहीं हुए थे. जिससे अटकलें लगाई जा रही थी कि हार्दिक पटेल कोई बड़ा फैसला ले सकते हैं. इस चिंतिन शिविर के बीच कांग्रेस के दो दिग्गज नेताओं ने पार्टी से इस्तीफा दिया है. कांग्रेस के चिंतिन शिविर के पहले दिन पंजाब कांग्रेस ईकाई के पूर्व अध्यक्ष सुनील जाखड़ ने सोशल मीडिया पर वीडियो संदेश के जरिए अपना इस्तीफा दिया था. तो वहीं अब चिंतिन शिविर के संपन्न होने के बाद गुजरात में भी कांग्रेस को झटका लगा है.

बीजेपी में होगी एंट्री

अब अटकलें फिर से तेज हो गई है कि क्या हार्दिक पटेल अब बीजेपी में शामिल होंगे. लेकिन अभी सिर्फ अटकलें चल रही हैं और इन अटकलों को खुद हार्दिक पटेल ने कांग्रेस नाराजगी के बीच हवा दी थी. उन्होंने भगवा गमछे के साथ डीपी लगाई थी और खुद को श्रीराम का भक्त बताते हुए कहा था हिंदू होने पर गर्व है. जिसके बाद से चर्चा चलने लगी थी कि वे कांग्रस को छोड़कर बीजेपी में आएंगे. बीच में यह भी चर्चा थी कि वे आम आदमी पार्टी के गुजरात में बढ़ते कद को देखते हुए आप में शामिल होंगे. हालांकि उनकी तरफ से अभी तक कोई आधिकारिक ऐलान नहीं हुआ है.

 


Leave Comments