liveindia.news

मोदी ने गुजरात को दिया एशिया का सबसे बड़ा गिफ्ट

प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुजरात को एशिया का सबसे बड़ा गिफ्ट दिया है. पीएम मोदी ने आज गुजरात के अहमदाबाद में में एशिया के सबसे बड़े हार्ट हाॅस्पिटल का उद्घाटन किया है. साथ ही मोदी ने 2 बड़ी परियोजनाएं भी गुजरात को समर्पित की है. पीएम मोदी ने आज अहमदाबाद में यूएन मेहता इंस्टीट्यूट ऑफ कार्डियोलॉजी एंड रिसर्च सेंटर के नाम से हार्ट हॉस्पिटल की सौगात दी है. इस 8 मंजिला हाॅस्पिटल को 470 करोड़ की लागत से बनाया गया है. इस अस्पताल में 1251 बेड की सुविधा है.

एशिया के सबसे बड़े अस्पताल की खासियत यह है कि इस अस्पताल में 18 हॉर्ट-लंग ट्रांसप्लांट ऑपरेशन थियेटर, ऑपरेशन थियेटर में लेटेस्ट इक्विपमेंट्सख्, जर्मनी से मंगाई गई विशेष लाइट्स जिनमें कैमरा भी लगा हुआ है, बच्चों के लिए स्पेशल वॉर्ड, हॉर्ट सर्जरी की सुविधा, 36 स्पेशल बेड की व्यवस्था और हाॅस्पिटल में करीब 150 एक्सपर्ट डॉक्टर सहित 2 हजार के करीब स्टाफ रहेगा. 

साथ ही पीएम मोदी ने जूनागढ़ में गिरनार पहाड़ी पर जाने के लिए बड़ रोपवे बनवाया है. इस पहाड़ी पर मां अम्बे का मंदिर है और मंदिर में जाने के लिए लोगों को करीब 10 हजार सीढियां चढ़नी पढ़ती थी. लेकिन अब रोपवे से भक्तों को मंदिर जाने में आसानी होगी. अब मंदिर तक जाने में महज 8 मिनट का समय लगेगा और पीएम मोदी ने गुजरात में किसान सर्योदय योजना का भी शुभारंभ किया है.


Leave Comments