liveindia.news

संकट में खट्टर सरकार, सरकार गिराने की तैयारियां शुरू!

हरियाणा में बीजेपी मनोहर लाल खट्टर की सरकार एक बार फिर संकट में आ गई है. राज्य में एक बार फिर सरकार गिराने की मुहीम शुरू हो चुकी है. हाल ही में हरियाणा के जींद जिले में 40 खापों की महापंचायत हुई. जिसमें सरकार गिराने को लेकर मंथन किया गया. बैठक में महापंचायत ने कई बड़े फैसले लिए. महापंचायत में खाप ने राज्य की खट्टर सरकार को गिराने का अहम फैसला लिया है. 

जानकारी के अनुसार खाप नेताओं ने बैठक में कहा है की सरकार को जिन विधायकों ने समर्थन दिया है, अब उन विधायकों पर सरकार से समर्थन वापस लेने का दबाव बनाया जाएगा. इसके लिए हर एक खाप नेता विधायकों से खास मुलाकात करेंगा और उनके अपील की जाएगी की वह सरकार से अपना समर्थन वापस ले. जिसके बाद अगर विधायक नहीं मानते है तो विधायकों की गांवों में एंट्री बैन कर दी जाएगी.

खाप नेताओं का कहना है की हमार एक प्रतिनिधि मंडल दिल्ली बाॅर्डर पहुंच चुका है. खाप पंचायत किसानों के आंदोलन में उनकी मदद करेगा. खाप नेताओं का कहना है की केंन्द्र सरकार की तानाशाही लगातार बढ़ती जा रही है. उन्होंने ऐलान करते हुए कहा है की अगर जरूरत पड़ी तो हरियाणा के पूरे खापों को बुलाकर एक महापंचायत कर सकती है. बता दें की हरियाणा की बीजेपी सराकर के पास पूर्ण बहुमत नहीं है. सरकार जेजेपी और निर्दलीय विधायकों के सहारे बनी हुई है. अगर ऐसे में खापों के विरोध चलते खट्टर सरकार संकट में आ सकती है.


Leave Comments