liveindia.news

Haryana Floor Test Live Updates: कांग्रेस ने मांगी गुप्त वोटिंग की इजाजत, निर्दलीय विधायक का हुड्डा पर हमला

हरियाणा विधानसभा में कांग्रेस की तरफ से लाए गए अविश्वास प्रस्ताव का निर्दलीय विधायक ने विरोध किया है. विधानसभा में प्रस्ताव रखने के बाद स्पीकर ज्ञान चंद्र गुप्ता ने कांग्रेस नेता भूपिंदर सिंह हुड्डा से जब उसे पढ़ने के लिए कहा तो, उसी निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने कह दिया कि मनोहर लाल खट्टर असली मुख्यमंत्री हैं और भूपिंदर सिंह हुड्डा नकली CM.

निर्दलीय विधायक नयन पाल रावत ने आगे कहा कि पंजाब सरकार के विधायक नवजोत सिंह सिद्धू खुद बोलते हैं कि हरियाणा की कृषि नीतियों से सीखना चाहिए और ये यहां उनका विरोध कर रहे हैं.

हालांकि विधानसभा में सत्ताधारी गठबंधन सरकार मजबूत स्थिति में है, लेकिन सरकार को क्रॉस वोटिंग का डर है. क्योंकि किसान आंदोलन को लेकर राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चौटाला गठबंधन तोड़ने की धमकी दे चुके हैं. विधानसभा में अविश्वास प्रस्ताव से पहले दुष्यंत चौटाला के विधायकों ने सरकार पर हमला भी बोला है. टोहाना विधानसभा से JJP के विधायक देवेन्द्र बबली ने कहा है कि अविश्वास प्रस्ताव के दौरान सरकार के पक्ष में वोट करना मेरी मजबूरी है, लेकिन वर्तमान के हालात ऐसे हैं की सरकार से गठबंधन तोड़ देना चाहिए. उन्होंने आगे कहा है कि अगर उनके वोट से सरकार गिरती है तो वो सरकार के खिलाफ वोटिंग कर सकते हैं.


Leave Comments