liveindia.news

कक्षा 8वीं से 12वीं के स्टूडेंट्स को सरकार का तोहफा

हरयाणा डेस्क : देश भर में फैली कोरोना महामारी के कारण स्कूली विद्यार्थियों की पढ़ाई में काफी मुश्किलें आ रही है. संक्रमण ना फैले इसके लिए स्कूलों का संचालन अभी ठीक से नहीं हो पा रहा है. वहीं पढ़ाई में रुकावट ना आए इसके लिए, ऑनलाइन क्लॉस के माध्यम से पढ़ाई करवाई जा रही है. लेकिन हर स्टूडेंट का परिवार ऑनलाइन क्लास के लिए मोबाइल या लैपटॉप नहीं खरीद पा रहे हैं. ऐसे में अब सरकार हर स्टूडेंट को एक टेबलेट गिफ्ट करने जा रही है. 

जी हां, ये बड़ा फैसला लिया है हरियाणा की बीजेपी सरकार ने. राज्य में बीजेपी की सरकार ने कक्षा आंठवी से लेकर बाहरवीं तक के सभी छात्र- छात्राओं को फ्री में टेबलेट देने का फैसला किया है. लेकिन बाहरवीं के स्टूडेंट्स को ये टेबलेट पढ़ाई पूरी होने के बाद स्कूल को वापस लौटाना होगा. यह फैसला सरकार ने बच्चों की पढ़ाई में बाधा ना आए इसके लिए उठाया है. इस योजना के बारे में हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय ने भी ट्वीट किया है. 

हरियाणा के मुख्यमंत्री कार्यालय की तरफ से ट्वीट करके कहा गया है की, 'हरियाणा सरकार ने Covid-19 के मद्देनजर सरकारी स्कूलों में पढ़ रहे कक्षा आठवीं से बाहरवीं के सभी वर्गों जैसे सामान्य श्रेणी, अनुसूचित जाति व पिछड़े वर्ग के साथ अल्पसंख्यक वर्गों के छात्र एवं छात्राओं को डिजिटल एजुकेशन की सुविधा देने हेतु नि:शुल्क टैबलेट देने की योजना बनाई है.'


Leave Comments