liveindia.news

बड़ी खबर : Petrol - Diesel के बाद अब दूध मिलेगा 100 रूपए लीटर !

बड़ी खबर : Petrol - Diesel के बाद अब दूध मिलेगा 100 रूपए लीटर !

नेशनल डेस्क : देश भर में महंगाई का सितम जारी है. petrol-diesel के दामों में लगातार हो रही बढ़ोतरी का असर आम नागरिकों के जेब पर पड़ रहा है. लेकिन अब इस बीच ही जनता को एक और ज़ोरदार झटका लगने वाला है. तकरीबन तीन महीने से अपनी मांगो को लेकर प्रदर्शन करने वाले किसानों का कहना है कि वो अब 100 रूपए लीटर दूध बेचेंगे. 

किसान संगठनों के आंदोलन के बीच हरियाणा की एक खाप पंचायत ने बड़ा फैसला लिया है. हिसार में एक खाप पंचायत ने शनिवार को तय किया कि वो कृषि कानूनों और बढ़े हुए petrol-diesel और गैस के दाम के विरोध में दूध के दाम में बढ़ोतरी करेंगे. पंचायत के प्रवाक्ता ने कहा कि हमने 100 / लीटर की कीमत पर दूध देने का फैसला किया है. हम डेयरी किसानों से सरकारी सहकारी समितियों को समान मूल्य पर दूध बेचने का आग्रह करते हैं.

उन्होंने कहा, "हमने निर्णय लिया है कि जो दूध है ये भी किसान पैदा करता है, मजदूर पैदा करता है. पेट्रोल का भाव इतना बढ़ गया और दूध का भाव 50 रुपये. आपस में जो दूध लिया-दिया जाएगा, वो उसी रेट में दिया जाएगा परंतु जो निगम हैं, जिस तरह डेरी हैं तो इनको 100 रुपये किलो से कम हम लोग किसान नहीं देंगे." सतरोल खाप के प्रधान रामनिवास लोहान ने कहा कि हमने दूध डेरी में बंद करने का निर्णय लिया है. डेरी में जो दूध देगा वो भाई किसान नहीं है.

 


Leave Comments