liveindia.news

हरियाणा कांग्रेस के संपर्क में कई BJP विधायक

किसान आंदोलन को लेकर वैसे ही हरियाणा की खट्टर सरकार को मुसीबतों का सामना करना पड़ रहा है और अब हरियाणा कांग्रे्रस अध्यक्ष शैलजा कुमारी के बयान से खट्टर सरकार के पसीने छुटने लगे है. शैलजा कुमारी ने एक बयान देते हुए कहा है की राज्य की सरकार जनता का विश्वास खो चुकी है, हम किसी भी समय सरकार बनाने की कोशिश कर सकते है. इतना ही नहीं शैलजा कुमारी ने आगे कहा की बीजेपी, जजपा और निर्दलीय के कई विधायक हमारे संपर्क में है.

शैलजा कुमारी ने आगे कहा की खट्टर सरकार अपना भरोसा खो चुकी है. खुद उनके गृह जिले में उनका जबरदस्त विरोध हो रहा है, राज्य के लोग बीजेपी से दूर जाने लगे है. प्रदेश की जनता बीजेपी की नीतियों और उनकी कार्यशैली से काफी नाराज है. बता दें की इससे पहले शैलजा ने सरकार पर शिक्षा को लेकर निशाना साधा था. उन्होंने कहा था की सरकार के पास कोई नीति नहीं है राज्य में 34 हजार शिक्षकों की कमी है लेकिन कोई भर्ती नहीं की जा रही है. 

आपकों बता दें की हरियाणा में बीजेपी ओर जजपा की मिली जुली सरकार है. खट्टर सरकार को निर्दलीय विधायकों का भी समर्थन है. हरियाणा विधानसभा में 90 सीटे है जिनमें से बीजेपी के पास 40, जेजेपी के पास 10, कांग्रेस के पास 31 और 7 विधायक निर्दलीय है यह भी बता दें की दिल्ली की सिंधू बाॅर्डर पर कृषि कानूनों के खिलाफ किसान बीते महीनों से आंदोलन कर रहे है किसानों के अंदोलन को देखते हुए बीते महीने राज्य के उपमुख्यमंत्री दुष्यंत चैटाला ने सराकर से कहा था की किसानों की समस्याओं को हल करे नहीं तो सरकार से समर्थन वापस ले सकते है.


Leave Comments